Friday, Apr 19 2024 | Time 19:52 Hrs(IST)
image
खेल


रबादा और डू प्लेसिस की टी-20 में वापसी

रबादा और डू प्लेसिस की टी-20 में वापसी

केपटाउन 17 फरवरी (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका की टी-20 और टेस्ट टीमों से कप्तानी छोड़ने वाले अनुभवी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस और तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा की टी-20 टीम में वापसी हुयी है।

दक्षिण क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को यह घोषणा की। बोर्ड ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में डू प्लेसिस और रबादा का चयन किया गया है। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले तेम्बा बावुमा को भी टीम में शामिल किया गया है जो इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच के दौरान चोटिल हो गए थे।

चयनकर्ता लिंडा जोंडी ने कहा, “इंग्लैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका 2-1 के अंतर से हार गयी लेकिन तीनों मुकाबलों में जबरदस्त खेल देखने को मिला। दक्षिण अफ्रीका टी-20 सीरीज तो नहीं जीत सकी लेकिन जिस तरह बल्लेबाजों ने प्रदर्शन किया वह देखना शानदार था।”

उन्होंने कहा कि रबादा और एनरिच नोर्त्जे की वापसी से टीम की गेंदबाजी इकाई को मजबूत मिलेगी और डू प्लेसिस अपना अनुभव अन्य बल्लेबाजों के साथ साझा करेंगे जो पहले से ही अच्छी फॉर्म में चल रहे है।

इससे पहले डू प्लेसिस ने आज दक्षिण अफ्रीका की टी-20 और टेस्ट टीमों से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया जिसके बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक टीम की कमान सभालेंगे जो पहले ही वनडे टीम के कप्तान है। दक्षिण अफ्रीका 21,23 और 26 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मैच खेलेगी।

जतिन,राज

वार्ता

More News
लखनऊ ने टॉस जीता,चेन्नई पहले करेगी बल्लेबाजी

लखनऊ ने टॉस जीता,चेन्नई पहले करेगी बल्लेबाजी

19 Apr 2024 | 7:50 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 34वें मुकाबले में शुक्रवार को टॉस जीत कर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया।

see more..
मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

19 Apr 2024 | 5:17 PM

टोक्यो 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की मेघा प्रदीप ने शुक्रवार को एशियाई कैनो स्प्रिंट चैंपियनशिप 2024 में महिलाओं की सी1 500 मीटर स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

see more..
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 5:13 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुफ्त उठाया।

see more..
image