Tuesday, Apr 16 2024 | Time 13:22 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रबी सीजन के दौरान सिंचाई के लिए बिजली की आपूर्ति रोटेशन के आधार पर-कल्ला

जयपुर, 23 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के ऊर्जा मंत्री बी डी कल्ला ने आज विधानसभा में कहा कि प्रदेश में रबी की फसल के दौरान सिंचाई के लिए बिजली की आपूर्ति रोटेशन के आधार पर दी जा रही है ताकि उत्पादन क्षमता का संतुलन बना रहे तथा किसी प्रकार का व्यवधान नहीं आये।
श्री कल्ला ने शून्यकाल में इस सम्बन्ध में उठाये गये मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुये बताया कि प्रदेश में रबी की फसल के दौरान सिंचाई के लिए बिजली की आपूर्ति दिन में दो ब्लॉक और रात में एक ब्लॉक में की जा रही है। उन्होंने कहा कि हर सात दिन बाद ब्लॉक को रोटेशन के आधार पर परिवर्तित किया जाता है। इस प्रकार रात्रि वाले ब्लॉक को अगले दो सप्ताह बाद दिन वाले ब्लॉक में रखा जाता है।
उन्होंने कहा कि वीसीआर गलत भरने की शिकायतों के मुद्दे पर कहा कि इस तरह की शिकायत मिलने पर निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सौभाग्य योजना के तहत केन्द्र से बजट मिलने पर आगामी दो माह में बिजली कनेक्शन देने की कार्यवाही की जायेगी।
जोरा सुनील
वार्ता
More News
राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

15 Apr 2024 | 11:51 PM

चित्तौड़गढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर और जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष राव नरेंद्र सिंह विजयपुर ने गुजरात में राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला के बयान का भाजपा से कोई लेना देना नहीं बताते हुए कांग्रेस पर क्षत्रिय समाज को भड़काने का आरोप लगाया है।

see more..
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
लूट की वारदात करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

लूट की वारदात करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

15 Apr 2024 | 11:44 PM

अजमेर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिले के मदनगंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने सरेआम लूट की वारदात करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों ने लूट की चार वारदातें करना कबूल किया है।

see more..
देवनानी ने मिश्र और भजनलाल को दैनन्दिनी भेंट की

देवनानी ने मिश्र और भजनलाल को दैनन्दिनी भेंट की

15 Apr 2024 | 10:49 PM

जयपुर, 15 अप्रैल (वार्ता) विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने सोमवार को यहां राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को राजस्थान विधानसभा दैनन्दिनी 2024-25 भेंट की।

see more..
image