Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:59 Hrs(IST)
image
भारत


रवि शंकर ने प्रियंका की नियुक्ति पर ली चुटकी

रवि शंकर ने प्रियंका की नियुक्ति पर ली चुटकी

नयी दिल्ली, 23 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय विधि मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस महासचिव बनाए जाने पर शुभकामनाएं दी हैं लेकिन चुटकी लेते हुए कहा है कि उन्हें इस पद पर नियुक्ति किए जाने से कोई आश्चर्य नहीं हुआ है क्योंकि यह गांधी परिवार का विस्तार है।

श्री प्रसाद ने आज यहां मंत्रिमंडल की बैठक की जानकारी देने के लिए बुलायी गयी प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों के सवालों के जवाब में पहले तो श्रीमती वाड्रा के बारे में कुछ भी टिप्पणी करने से बचने की कोशिश की लेकिन जब पत्रकारों ने उनसे बार बार आग्रह किया तो श्री प्रसाद ने कहा ‘मैं आप लोगों के दबाव में इस बारे में कुछ कह रहा हूं।’

उन्होंने कहा “मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि श्रीमती वाड्रा को कांग्रेस का महा मंत्री बनाया गया है, लेकिन मुझे कोई आश्चर्य नहीं हुआ क्योंकि यह तो उनके परिवार का विस्तार है। अलबत्ता, इस बात पर आश्चर्य हुआ कि उन्हें केवल पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी क्यों दी गयी, उन्हें तो इससे बड़ी भूमिका मिलनी चाहिए थी।’’

श्रीमती वाड्रा को आज ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस पद की जिम्मेदारी दी है और इससे पार्टी के भीतर खुशी की लहर दौड़ी है और उनका सक्रिय राजनीति में आने का स्वागत हो रहा है। वहीं विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने इस फैसले पर तंज कसते हुए कहा है कि यह कांग्रेस के भीतर परिवारवाद का सूचक है और कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी की विफलता का प्रतीक है।

भाजपा वर्षाें से कांग्रेस के भीतर नेहरू गांधी के परिवारवाद की राजनीति की कटु आलोचक रही है और वह श्रीमती सोनिया गांधी से लेकर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और फिर राहुल गांधी पर निशाना साधते रही है।

अरविंद,अभिनव

वर्ता

More News
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
image