Friday, Apr 19 2024 | Time 21:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लाकॅडाउन: मानवता की सेवा में लगी पुलिस, जरूरतमंदों को राशन, दवाइयां की वितरित

लाकॅडाउन: मानवता की सेवा में लगी पुलिस, जरूरतमंदों को राशन, दवाइयां की वितरित

चंडीगढ़, 02 अप्रैल(वार्ता) हरियाणा पुलिस ने गैर सरकारी संगठनों और अन्य सामाजिक संगठनों की मदद से अब तक पांच लाख से अधिक प्रवासी मजदूरों, दैनिक वेतन भोगियों और अन्य जरूरतमंदों को मुफ्त राशन और भोजन सुविधा प्रदान कर चुकी है।

राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 के खिलाफ जारी इस जंग में पुलिस के सभी अधिकारी, जवान, महिला पुलिस भी पूरी मुस्तैदी के साथ अपने कर्तव्य का निर्वाह करते हुये मानवता की सेवा कर रही है। उन्होंने कहा कि फील्ड में सभी पुलिस अधिकारी और जवान कोविड-19 का प्रसार रोकने लिए लाकॅडाउन में बीमार व्यक्तियों तथा अकेले रह रहे वरिष्ठ नागरिकों को दवाईयां और अन्य दैनिक वस्तुएं उपलब्ध करा कर मदद कर रहे हैं।

श्री विर्क ने कहा कि पुलिस ने राज्य में लाकॅडाउन को सख्ती से लागू किया है। प्रदेश में लॉकडाउन के उल्लंघन के 3545 मामलों का संज्ञान लेकर उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ 839 एफआईआर दर्ज कर 1233 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही 5.93 करोड़ रूपये का जुर्माना लगाकर 5040 वाहन जब्त भी किए गए हैं। हालांकि, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कार्गो वाहन की आवाजाही लॉकडाउन से मुक्त है। पुलिस विभाग के पीसीआर और अन्य वाहन नियमित रूप से कोविड-19 लॉकडाउन के बारे में जनता को शिक्षित करने वाले संदेशों का प्रसार कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त, विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से भी आमजन को शिक्षित किया जा रहा है।

एडीजीपी ने लोगों से आग्रह किया कि वे संकट की इस स्थिति में घर पर सुरक्षित रहकर पुलिस की मदद करें ताकि कोविड-19 के प्रसार को रोका जा सके।

रमेश1943वार्ता

image