Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:03 Hrs(IST)
image
खेल


लंका प्रीमियर लीग को श्रीलंका सरकार की हरी झंडी

लंका प्रीमियर लीग को श्रीलंका सरकार की हरी झंडी

कोलंबो, 22 अक्टूबर (वार्ता) श्रीलंका की सरकार ने अगले महीने से देश में शुरू होने वाली लंका प्रीमियर लीग के देश में आयोजन को लेकर हरी झंडी दे दी है।

श्रीलंका के युवा मामले और खेल मंत्री नमल राजपक्षे ने कहा, “भारत में आयोजित होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर लंका प्रीमियर लीग को देश की वार्षिक खेल संपत्ति बनाने के लिए सरकार हरसंभव सहायता प्रदान करेगी।”

राजपक्षे ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि यह टूर्नामेंट देश की खेल अर्थव्यवस्था का निर्माण करेगा और श्रीलंका के युवा एथलीटों की प्रतिभाओं को अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में उजागर करने के लिए मंच तैयार करेगा।

खेल मंत्री ने कहा, “भारत में आईपीएल की सफलता को देखते हुए श्रीलंका में भी इसी तरह का टूर्नामेंट आयोजित करने को लेकर कई वर्षों से काफी चर्चा हो रही थी लेकिन ऐसा ही नहीं सका था। अब हालांकि श्रीलंका क्रिकेट और युवा एवं खेल मंत्रालय इस टूर्नामेंट को एक वास्तविकता बनाने के लिए हफ्तों से चर्चा में है क्योंकि यह श्रीलंकाई क्रिकेट के भविष्य के लिए आवश्यक है।”

लंका प्रीमियर लीग 21 नवंबर से 13 दिसंबर तक दो स्थानों- कैंडी के पल्लेकेल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और हंबनतोता के महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगी। सभी टीमें खिताब के लिए 15 दिनों की अवधि में 23 मैचों में प्रतिस्पर्धा करेंगी।

इस लीग में यूनिवर्स बॉस नाम से मशहूर कैरेबियन खिलाड़ी क्रिस गेल क्रिस, पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद आफरीदी और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसिस भी हिस्सा लेंगे। बॉलीवुड के फिल्म निर्माता-निर्देशक एवं अभिनेता सोहेल खान ने श्रीलंका प्रीमियर लीग की टीम कैंडी टस्कर्स को खरीदा है। कैंडी टस्कर्स में गेल के अलावा श्रीलंका की टी-20 क्रिकेट टीम के विशेषज्ञ कुशल परेरा, कुशल मेंडिस और नुवान प्रदीप भी शामिल हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट भी कैंडी की ओर से खेलेंगे जबकि श्रीलंका के पूर्व कप्तान हसन तिलकरत्ने कैंडी टीम की कोचिंग का प्रभार संभालेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसिस और ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को कोलंबो किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया है। भारत की तरफ से मनप्रीत गोनी और मानविंदर बिस्ला भी लीग में खेलते हुए दिखेंगे। श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज कोलंबो टीम के कप्तान बनाये गए हैं। टीम में फाफ और रसेल दो विदेशी खिलाड़ी होंगे जबकि टीम के कोच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी और कोच डेव व्हाटमोर होंगे।

इसके अलावा गाले ग्लेडिएटर्स में यॉर्कर स्पेशलिस्ट लसित मलिंगा, पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी और कॉलिन इंग्राम शामिल होंगे।

जतिन राज

वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image