Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


लाॅकडाउन में किसी श्रमिक को काम से नहीं निकालने के निर्देश

जयपुर, 31 मार्च (वार्ता) राजस्थान में जयपुर के जिला कलक्टर डाॅ.जोगाराम ने जयपुर जिले में लॉकडाउन के दौरान किसी भी श्रमिक को काम से नहीं निकालने के निर्देश दिये हैं।
डा़ जोगाराम ने आज निर्देश देते हुए कहा कि उन श्रमिकों को नियत समय पर भुगतान किया जाएगा। चाहे इस लाॅकडाउन अवधि में उन्होंने काम न भी किया हो। कोई भी मकान मालिक लाॅकडाउन अवधि में किसी भी श्रमिक या ऐसे कार्मिक को मकान खाली करने के लिए नहीं कहेगा। इसके लिए संयुक्त श्रम आयुक्त, पुलिस एवं उद्योग विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि ऐसी कुछ शिकायतें सोमवार को आईं थीं जिन्हें मौके पर टीम भेजकर निस्तारित कर दिया गया है।
उधर कई सामाजिक और मजदूर संगठनों ने डा़ जोगाराम को ज्ञापन देकर बताया है कि सीतापुर औद्योगिक क्षेत्र सहित सभी औद्योगिक क्षेत्रों में उनके आदेशों का पालन नहीं हो रहा है। यहां करीब 15 हजार प्रवासी मज़दूर हैं जो मुख्यतः बिहार, बंगाल, झारखंड और ओडिशा के हैं। ये मजदूर भुखमरी और अनिश्चितता के माहौल में रह रहे हैं। मजदूरों ने बताया कि है कि उनके पास खाने को कुछ नहीं है। उन्हें सूखा राशन देने की जरूरत है।
सुनील
वार्ता
image