Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लोकतांत्रिक तरीके से सीएए का विरोध करें लोग : ममता

लोकतांत्रिक तरीके से सीएए का विरोध करें लोग : ममता

कोलकाता, 14 दिसंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को राज्य में हिंसा फैला रहे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी देते हुए कहा कि लोग लोकतांत्रिक तरीके से नागरिकता (संशोधन) कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) का विरोध करें।

सुश्री बनर्जी ने कहा,“ कानून अपने हाथ में न लें। सड़क और रेलवे ट्रैक को ठप नहीं करें। सरकार उन लोगों पर कार्रवाई करेगी जो बसों में तोड़फोड़ कर रहे हैं, ट्रेन पर पत्थर फेंक रहे हैं और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं।”

गौरतलब है कि सीएए के खिलाफ पश्चिम बंगाल में विरोध प्रदर्शन तेज हो गये हैं। प्रदर्शनकारियों ने बसों में तोड़फोड़ की, रेलवे की संपत्ति को आग के हवाले किया तथा सड़क और रेल सेवा को ठप कर दिया।

मुर्शिदाबाद जिले में पूर्वी रेलवे के बेलडांगा स्टेशन पर भीड़ ने शुक्रवार को आग लगा दी और दमकल की गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया। हावड़ा जिले के रेलवे स्टेशन के एक हिस्से में प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने आग लगा दी और एक सुरक्षाकर्मी के साथ हाथापायी की।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि सुबह सैकड़ों की संख्या में लोगों ने सीएए के विरोध में संकरेल रेलवे स्टेशन के आसपास सड़कों को ठप कर दिया और कुछ दुकानों में आग लगा दी। शाम को यह लोग स्टेशन परिसर में घुस गए और टिकट काउंटर को आग के हवाले कर दिया और जब रेलवे पुलिस बल ने इन लोगों को रोकने की कोशिश की तो प्रदर्शनकारियों ने इन लोगों के साथ हाथापायी की। विरोध के कारण ट्रेन सेवा पर भी असर पड़ा।

विरोध प्रदर्शन के कारण कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा, जिनमें 12847/12848 हावड़ा दीघा एसी एक्सप्रेस, 12222 हावड़ा-पुणे दुरंतो एक्सप्रेस, 120889 हावड़ा-तिरुपति हमसफर एक्सप्रेस, 12860 हावड़ा-सीएसएमटी गीतांजलि एक्सप्रेस, 22877 हावड़ा-एर्नाकुलम अंतोदया एक्सप्रेस, 22897/22898 हावड़ा-दीघा-हावड़ा कांदारी एक्सप्रेस शामिल हैं।

शोभित.श्रवण

वार्ता

image