Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लोकसभा चुनाव में प्रचार करने पर पांच शिक्षक निलंबित

लोकसभा चुनाव में प्रचार करने पर पांच शिक्षक निलंबित

इटावा,18 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में लोकसभा चुनाव में एक राजनीति दल के समर्थन में प्रचार करने के आरोप में प्राइमरी स्कूल के पांच शिक्षको को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है ।

जिला विधालय निरीक्षक अजय कुमार सिंह ने मंगलवार को यहॉ यह जानकारी दी । उन्होंने बताया कि बेसिक शिक्षा विभाग के पांच शिक्षकों ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पांचों शिक्षकों की 2-2 स्थाई वेतन वृद्धियां तत्काल प्रभाव से रोक दी हैं। निलंबित शिक्षकों में विनोद यादव, उपेंद्र कुमार त्रिपाठी, आफताब,हुसैन, संदीप कठेरिया तथा उपेंद्र वर्मा शामिल हैं ।

उन्होंने बताया कि उपजिलाधिकारी भरथना ने आरोपी शिक्षकों को नोटिस जारी किया था और स्पष्टीकरण मांगा गया था। इन पांचों शिक्षकों ने नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं दिया था। मात्र अपना कथन प्रस्तुत किया है, जो उन पर लगाए गए आरोपों को खंडित किए जाने के लिए पर्याप्त नहीं है। यह कर्मचारी सेवा आचार नियमावली के प्रावधानों का उल्लंघन है। इसके चलते इन पांचों शिक्षकों पर कार्रवाई की गई है और उनकी दो स्थाई वेतन वृद्धियों को रोक दी है।

श्री सिंह ने बताया कि वर्तमान में विनोद यादव जसवंतनगर क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय नगला, उपेंद्र त्रिपाठी उच्च प्राथमिक विद्यालय उदी, आफताब हुसैन उच्च प्राथमिक विद्यालय महोला, संदीप कठेरिया प्राइमरी विद्यालय चमरौआ तथा उपेंद्र वर्मा प्राइमरी विद्यालय छिरियाहार में तैनात हैं।

सं त्यागी

वार्ता

More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

25 Apr 2024 | 7:08 PM

देवरिया,25 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने गुरूवार को कांग्रेस नीति इंडिया समूह पर निशाना साधते हुये कहा कि भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले अज्ञानी लोगों को भारत की पुरातन संस्कृति के बारे में कुछ नहीं पता है।

see more..
image