Friday, Mar 29 2024 | Time 13:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल » HCHDE


लोगों से भ्रामक सूचनायें मीडिया पर न फैलाने की अपील

चंडीगढ़, 21 मई (वार्ता) पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस. करुणा राजू ने फगवाड़ा के वायरल वीडियो के बारे में स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा है कि लोग गलत सूचनायें सोशल मीडिया पर न डालें तथा उक्त मामले में कुछ भी गलत नहीं हुआ है।
उन्होंने आज यहां एक बयान में कहा कि वायरल वीडियो के जरिये प्रचार किया जा रहा था कि एक व्यक्ति वोट वाले दिन ई.वी.एम. मशीनें लेकर फगवाड़ा के सीनियर सेकेंडरी स्कूल भाणोके के समीप घूम रहा है। इसकी जांच करवाने पर पाया गया कि उक्त व्यक्ति बी.डी.पी.ओ. कार्यालय फगवाड़ा का एई बलविन्दर कुमार है जिसे होशियारपुर के रिटर्निंग अफ़सर ने इंचार्ज लगाया और उसके अधीन नौ पोलिंग स्टेशन थे।
डा. राजू ने बताया कि बलविन्दर कुमार को जी.पी.एस. (लोकेशन जानने वाला यंत्र) लगी गाड़ी के द्वारा इस सैक्टर अधीन आते 9 बूथों में यदि कोई ई.वी.एम. मशीन खऱाब होती है तो उनको बदलने के लिए 2 कम्पलीट सैट ई.वी.एम. मशीनों के दिए गए थे और जिस गाड़ी में यह मशीनें रखी गई थीं उसमें वीडीयोग्राफर मनीष कुमार भी बैठा हुआ था।
उन्होंने कहा कि मौके पर उपस्थित लोगों की तसल्ली करवाने के लिए कुछ प्रमुख व्यक्तियों को डिसपैच सैंटर गुरू नानक कॉलेज सुखचैनआणा साहिब में ले जाकर और मीडिया की मौजूदगी में दिखाया गया कि इस मशीन पर रिज़र्व लिखा हुआ भी स्पष्ट दिखता है और मशीन को ऑन करके दिखाया गया है कि उसे किसी भी तरह नहीं इस्तेमाल किया गया है। इसी तरह एक वीडियो जालंधर का भी वायरल हुआ है जिसमें कहा गया है कि कुछ व्यक्ति लैपटॉप लेकर काऊंटिंग सैंटर के अंदर गए हैं। उक्त मामले की जांच में सामने आया कि उक्त व्यक्ति काऊंटिंग स्टाफ के मैंबर थे जो काऊंटिंग स्टाफ को दिए जा रहे प्रशिक्षण में भाग लेने आए थे।
डा. राजू ने लोगों से अपील की कि सोशल मीडिया के द्वारा गलत सूचनाएँ न फैलाएं ।
शर्मा
वार्ता
There is no row at position 0.
image