Friday, Apr 19 2024 | Time 17:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लाडवा से दिल्ली रवाना हुआ किसानों का जत्था

हिसार, 30 नवम्बर (वार्ता) अखिल भारतीय किसान संघर्ष समिति के आह्वान पर हिसार जिले से सोमवार को किसानों का जत्था लाडवा से जिला प्रधान शमशेर सिंह नम्बरदार के नेतृत्व में दिल्ली के लिए रवाना हुआ।
किसान सभा के वरिष्ठ उपप्रधान व प्रेस सचिव सूबे सिंह बूरा ने आज यहां बताया कि पचास से ज्यादा ट्रैक्टर ट्रालियों में पूरे राशन के साथ जिसमें आटा, गैस सिलेंडर, दाल, चीनी, लकड़ी, चाय पत्ती, बिस्तरों के साथ किसानों ने दिल्ली के लिए कूच किया। गांव लाडवा से चले इस जत्थे को सूबे सिंह बूरा, राजकुमार ठोलेदार, रामानंद यादव व रमेश मिरकां ने झंडी दिखाकर रवाना किया। गांव की महिलाओं ने क्रांतिकारी गीत गाकर किसानों को दिल्ली भेजा। इसी प्रकार टोकस, पातन, धीरणवास, कनोह, चमार खेड़ा, नया गांव, बालक, बिठमड़ा, खैरी, पाबड़ा आदि से तहसील प्रधान उकलाना भूप सिंह नया गांव, बलबीर सिंह नम्बरदार पाबड़ा, दयानंद ढुकिया तहसील सचिव रिछपाल कड़वासरा के नेतृत्व में टे्रक्टरों का जत्था रवाना हुआ।
किसान सभा के फैसले अनुसार रोजाना इसी तरह किसानों के जत्थे दिल्ली की हुंकार भरेंगे। किसान सभा ने कहा है कि मुख्यमंत्री जनता को गुमराह कर रहे हैं कि किसानों के आंदोलन से हरियाणा के किसानों का कोई वास्ता नहीं है। सभा ने मुख्यमंत्री के इस बयान की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को तुरंत प्रभाव से किसानों से माफी मांगनी चाहिये और केंद्र सरकार को तीनों कानूनों को तुरंत वापिस लेना चाहिए।
सं शर्मा
वार्ता
image