Friday, Apr 19 2024 | Time 21:15 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लातेहार से एक नक्सली गिरफ्तार

लातेहार 19 सितंबर (वार्ता) झारखंड के लातेहार जिले में बरवाडीह थाना क्षेत्र के बूढ़ा पहाड़ इलाके से पुलिस ने आज नक्सली को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस उपाधीक्षक अमरनाथ ने यहां बताया कि पुलिस अधीक्षक प्रशांत आंनद को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली बूढ़ा पहाड़ पर माओवादियों की बैठक में शामिल होने मंडल के रास्ते जा रहा है। उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक के आदेश पर बिना देर किए मंडल मुख्य सड़क पर बरवाडीह वन विभाग के नाका के निकट छापामारी की गई। इस कार्रवाई में नक्सली झमन सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।
श्री अमरनाथ ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी के पास से नक्सली बैनर, पोस्टर और माओवादी साहित्य भी जब्त किये गए हैं। जब्त बैनर में सरकार विरोधी नारे लिखे हुए हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली मनिका के मटलौंग का रहने वाला है।
पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि झमन करीब 10 -12 साल से माओवादी के सक्रिय सदस्य के रूप में काम करता था। सालों से वह माओवादियों को नक्सली सामान ले जाकर देता था। उन्होंने बताया कि जिस समय उसकी गिरफ्तारी हुई, उसके साथ एक महिला भी थी, जिसे पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।
श्री अमरनाथ ने बताया कि नक्सली झमन सिंह का भाई कुंदन जी उर्फ सुधीर सिंह भी एरिया कमांडर है। वह बूढ़ा पहाड़ में एक नक्सली बैठक में शामिल था।
सं सूरज
वार्ता
image