Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:01 Hrs(IST)
image
राज्य


लाभार्थी अपने मिलने वालों को बताएं सरकारी योजनाओं के लाभ-कटारिया

जयुपर, 23 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को अपने परिचितों को भी योजनाओं की जानकारी देनी चाहिए ताकि वे इसका लाभ उठा सकें।
श्री कटारिया आज उदयपुर जिले की गिर्वा पंचायत समिति सभागार में आयोजित स्वच्छता निरन्तरता, माहवारी स्वच्छता प्रबंधन और पोषण अभियान पर ब्लॉक स्तरीय आमुखीकरण और लाभार्थी संवाद कार्यक्रम में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि सरकार लोगों की तकलीफों पर गहन मनन कर ऎसी योजनाएं लाती हैं जिससे उनका जीवन स्तर ऊंचा उठ सके। केंद्र की मेडीकल बीमा योजना, प्रदेश की भामाशाह बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, जन-धन, उज्जवला आदि कई योजनाओं को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि इससे पिछले कुछ वर्षों में निचले तबके के व्यक्ति का जीवन स्तर सुधरा है।
इस अवसर पर लाभार्थियों को लाभ वितरित भी किए गए। इस मौके श्री कटारिया ने एक करोड़ आठ लाख के विकास कार्यों के उद्घाटन किए तथा एक करोड़ 15 लाख के कार्याें के शिलान्यास किए।
जोरा
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image