Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:11 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लालू प्रसाद के समय रेल दुर्घटनाओं में 973 जानें गई थीं, सीरियल धमाके भी : सुशील

पटना 04 जून (वार्ता) बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने बालासोर रेल दुर्घटना को लेकर दो पूर्व रेल मंत्रियों लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार पर निशाना साधा और कहा कि श्री यादव के समय रेल दुघर्टनाओं में 973 लोगों की मौत हुई वहीं गैसोल रेल दुर्घटना के बाद तत्कालीन रेल मंत्री श्री कुमार ने दो माह बाद होने वाले चुनाव में सहानुभूति पाने के लिए मंत्री-पद से इस्तीफा दिया था।
श्री मोदी ने रविवार को बयान जारी कर कहा कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह तत्कालीन रेल मंत्री के इस्तीफे को त्याग की कथा बना कर बालासोर रेल हादसे पर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रेल मंत्री पद से इस्तीफा देने और चुनाव बीतने के बाद श्री नीतीश कुमार अटल जी की सरकार में फिर मंत्री बन गए। उन्होंने बाद में रेल मंत्रालय का प्रभार भी सम्भाल लिया।
भाजपा सांसद ने कहा कि 2014 के संसदीय चुनाव में जदयू को जब बिहार की 40 में से सिर्फ दो सीटें मिली थीं, तब भी नैतिक जिम्मेदारी लेने का नाटक करते हुए श्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दिया था। उन्होंने त्याग और दलित-प्रेम दिखाने के लिए श्री जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री बनाया था। उन्होंने कहा कि यदि श्री कुमार बड़े त्यागी थे, तो श्री यादव की मदद से मात्र नौ माह बाद मांझी-सरकार क्यों गिरायी गई थी। वे फिर खुद मुख्यमंत्री क्यों बन गए।
श्री मोदी ने कहा कि जब श्री लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे, तब रेल दुर्घटनाओं में लगभग 1000 लोगों की मृत्यु हुई थी। उनके समय में आतंकियों ने मुम्बई की ट्रेन में सीरियल धमाके कर 200 से ज्यादा लोगों की जान ली थी। उन्होंने कहा कि बालासोर दुर्घटना पर राजनीति नहीं होनी चाहिए और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को किसी का इस्तीफा मांगने से पहले श्री लालू प्रसाद के दौर की बड़ी रेल दुर्घटनाओं के दुखद पन्ने पलट लेने चाहिए।
सूरज
वार्ता
image