Friday, Apr 26 2024 | Time 00:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लालटेन यात्रा से विकास नहीं : त्रिवेंद्र

नैनीताल 27 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज हो गयी है। कांग्रेस की ओर से बुधवार को हल्द्वानी में निकाली गयी लालटेन यात्रा पर गुरुवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस गुटबाजी का शिकार है और कांग्रेस लालटेन से विकास के बजाय पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को ढूंढने निकली थी। अब कांग्रेस ने लालटेन से श्री रावत को खोज निकाला है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी 18 मार्च को उनकी सरकार को तीन साल पूरे होने वाले हैं। इस मौके पर सरकार राज्य की सभी विधानसभाओं में कार्यक्रम आयोजित करेगी और सरकार द्वारा कराये गये विकास कार्यों को जनता के सामने रखेगी। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस लालटेन लेकर उनके विकास कार्यों को ढूंढने नहीं निकली है बल्कि अपने नेता श्री रावत को ढूंढने निकली थी। उनकी लालटेन यात्रा सफल रही क्यों कि हरीश रावत उन्हें मिल गये हैं।गौरतलब है कि कांग्रेस ने राज्य में विकास अवरूद्ध होने के नाम पर लालटेन यात्रा निकाली थी। कई गुटों में बंटी कांग्रेस इस यात्रा में एक मंच पर आने में सफल रही। कांग्र्रेस नेताओं ने आरोप लगाया था कि राज्य सरकार शराब सस्ता कर रही है और राशन तथा गैस के दामों पर नियंत्रण नहीं कर पा रही है। राज्य में विकास कार्य अवरूद्ध हो गये हैं। कांग्रेस के इन्हीं आरोपों पर मुख्यमंत्री ने तंज कसे।
श्री त्रिवेंद्र आज नैनीताल दौरे पर आये थे। उन्होंने केन्द्र सरकार की ओर से आयोजित जल जीवन मिशन नामक कार्यशाला में भाग लिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पिछले तीन साल से जल संरक्षण और जलीय स्रोतों को बचाने के कार्य में जुटी है। अल्मोड़ा में कोसी पुनर्जनन कार्यक्रम हो या देहरादून ऋषिपर्णा नदी का संरक्षण इसी मिशन का हिस्सा था। उन्होने कहा कि कोसी और रिस्पना नदी के उद्धार के लिये सरकार ने जन भागीदारी से लाखों पेड़ लगाये हैं। उन्होंने कहा कि इस बार भी वह उत्तराखंड के हरेला पर्व पर अवकाश घोषित कर रहे हैं और इस दिन पूरे राज्य में दो सालों के बराबर एक दिन में पेड़ लगाये जायेंगे।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image