Tuesday, Apr 16 2024 | Time 23:15 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


लासलगांव में प्याज की नीलामी शुरू

लासलगांव में प्याज की नीलामी शुरू

नासिक, 30 अक्टूबर(वार्ता) एशिया मे प्याज की सबसे बड़ी मंडी लासलगांव में चार दिन बाद शुक्रवार को प्याज की नीलामी शुरू हुयी।

लासलगांव कृषि उपज मंडी समिति की अध्यक्ष सुवर्णा जगताप, उपाध्यक्ष प्रीति बोरगूड और सचिव नरेंद्र वाधवने ने बताया कि प्याज खरीदने की नीलामी सुबह शुरू हुयी।

लासलगांव समेत जिले की 15 मुख्य प्याज बाजार समितियों में पिछले चार दिन से प्याज की नीलामी नहीं हो रही थी। पिछले चार दिनों में प्याज की नीलामी नहीं पाने से कुल 100 से 120 करोड़ रूपये नीलामी रूक गयी।

त्योहारों का समय होने के बावजूद किसानों के प्याज की नीलामी नहीं हो पा रही थी। बाजार में प्याज के भाव को नियंत्रित रखने के लिए प्याज के व्यापारियों को गोदामों में अधिक संख्या में प्याज रखने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार, किसानों और व्यापारियों के बीच गुरुवार कोएक बैठक हुयी थी। इसके बाद महाराष्ट्र के कृषि मंत्री दादा भुसे ने मुुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बैठक करवाई। श्री ठाकरे प्याज के अधिक भंडारण पर लगाये गये प्रतिबंध के संबंध में केन्द्र सरकार से बातचीत करेंगे।

लासलगांव बाजार में प्याज के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ।शुक्रवार को सबसे कम कीमत 1500 रूपये प्रति क्विंटल , अधिकतम 6004 रूपये प्रति क्विंटल और औसत 5501 रूपये प्रति क्विंटल प्याज का दाम रहा।

त्रिपाठी आशा

वार्ता

More News
आमिर खान ने फर्जी कांग्रेस वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

आमिर खान ने फर्जी कांग्रेस वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

16 Apr 2024 | 7:20 PM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुबंई में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने शहर पुलिस के साइबर सेल में कांग्रेस के एक फर्जी वीडियो संदेश के बारे में शिकायत दर्ज कराई है। वीडियों में अभिनेता लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को वोट देने का आग्रह करते नजर आ रहे हैं।

see more..
image