Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:03 Hrs(IST)
image
राज्य


लेह, मुगल रोड फिर से बंद, कश्मीर राजमार्ग वाहनों के लिए शुरू

लेह, मुगल रोड फिर से बंद, कश्मीर राजमार्ग वाहनों के लिए शुरू

श्रीनगर 21 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में लद्दाख क्षेत्र को कश्मीर से जोड़ने राष्ट्रीय राजमार्ग और 86 किलोमीटर लम्बा ऐतिहासिक मुगल रोड ताजा हिमपात, भूस्खलन और फिसलन के कारण आज दूसरे दिन वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रहा।

श्रीनगर-जम्मू 300 किलोमीटर लम्बा राष्ट्रीय राजमार्ग शुक्रवार को भूस्खलन होने के कारण छह घंटे तक बाधित रहने के बाद यातायात फिर से शुरू हो गया। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले को जम्मू के राजौरी और पुंछ से जोड़ने वाले ऐतिहासिक मुगल रोड पर पीर गली गली क्षेत्र सहित कई स्थानों पर ताजा हिमपात और भूस्खलन तथा फिसलन के कारण शनिवार को दूसरे दिन वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रखा गया। प्रशासन ने भूस्खलन के मलबे और बर्फ को हटाने के लिए काम शुरू कर दिया है। सुबह से मौसम ने भी प्रशासन को साथ दिया है और मौसम में सुधार देखा गया है। हालांकि उन्होंने कहा पीर की गली के दोनों ओर यातायात पुलिस कर्मी तैनात हैं और उनकी ओर से हरी झंडी का संकेत मिलने के बाद ही यातायात को चलने की अनुमति दी जायेगी।

उन्होंने कहा 434 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगातार दूसरे दिन ताजा हिमपात, फिसलन के कारण वाहनों की आवाजाही बंद रही। ताजा हिमपात सोनमर्ग, जोजिला, मीनमर्ग और द्रास में हुई। साइबेरिया के बाद विश्व के दूसरे सबसे ठंडे स्थानों हैं जहां हिमपात के कारण बहुत अधिक फिसलन है। फिसलन और दुर्घटना की आशंका का ध्यान में रखते हुए वाहनों की अावाजाही को रोक दिया गया है।

अधिकारी ने बताया कश्मीर से देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल हो गया है। यह राजमार्ग को कल बारिश, हिमपात और भूस्खलन होने के कारण बंद कर दिया था। हालांकि सीमा सड़क संगठन के कर्मियों ने राजमार्ग पर पड़े मलबे को साफ कर दिया है। यह मार्ग पांच घंटे तक बाधित रहा था।

उन्होंने कहा श्रीनगर और जम्मू के बीच हल्के वाहन दोनों आेर से चल रहे हैं। हालांकि भारी वहानों को एक ओर से चलाया जा रहा है। जम्मू से श्रीनगर की ओर जाने वाले भारी वाहनों को आज चलने की अनुमति दी गयी है और दूसरी ओर से भारी वाहनों को अनुमति नहीं है।

उप्रेती

वार्ता

More News
वोट की ताकत ने ही आस्था को दिलाया सम्मान : योगी

वोट की ताकत ने ही आस्था को दिलाया सम्मान : योगी

28 Mar 2024 | 3:48 PM

मुजफ्फरनगर 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि वोट की ताकत ने ही अयोध्या में 500 सालों के लंबे इंतजार को खत्म कर आस्था को सम्मान दिलाया है।

see more..
अतीक का नजदीकी अपराधी बल्ली पंडित गिरफ्तार

अतीक का नजदीकी अपराधी बल्ली पंडित गिरफ्तार

28 Mar 2024 | 3:43 PM

प्रयागराज,28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में प्रयागरज के खुल्दाबाद क्षेत्र में माफिया अतीक अहमद के शूटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके पास से करीब दस देशी बम जब्त किये।

see more..
महोबा में ट्रकों की भिड़ंत में दो चालकों की मौत

महोबा में ट्रकों की भिड़ंत में दो चालकों की मौत

28 Mar 2024 | 3:39 PM

महोबा 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के खन्ना क्षेत्र में दो ट्रकों की आमने सामने हुयी भिड़ंत में दोनों के चालको की मौत हो गई। अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम ने गुरुवार को बताया कि कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग में खन्ना टोल प्लाजा के पास यह हादसा रात में करीब दो बजे उस समय हुआ जब कबरई मंडी से ग्रिट लोधी करके एक ट्रक कानपुर जा रहा था कि तभी सामने से महोबा की ओर अत्यंत तीव्र रफ्तार में आ रहा दूसरा ट्रक उससे सामने से टकरा गया।

see more..
image