Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विकास कार्यों में मिट्टी खनन के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र देने में विलम्ब न हो:मौर्य

विकास कार्यों में मिट्टी खनन के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र देने में विलम्ब न हो:मौर्य

लखनऊ, 13 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विकास कार्यों के लिये मिट्टी के खनन के लिए दिये जाने वाला अनापत्ति प्रमाण देने में किसी तरह का विलम्ब नहीं होना चाहिए ।

श्री मौर्य ने मंगलवार को यहां केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के संसदीय क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक कर रहे थे । उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास कार्यों के लिये मिट्टी के खनन के लिए दिया जाने वाला अनापत्ति प्रमाण देने में किसी तरह का विलम्ब नहीं होना चाहिए और प्रत्येक दशा में एक सप्ताह के अन्दर दे दिया जाये । किसी भी दशा में मिट्टी की वजह से कोई भी विकास कार्य नहीं रूकना चाहिये।

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि शारदा कैनाल के दोनों ओर फैजाबाद मार्ग से सुल्तानपुर के मध्य तीन-तीन लेन के 12.062 कि0मी0 लम्बे मार्ग का निर्माण 25015.94 लाख रुपये की लागत से किया जा रहा है, जिसका लगभग 65 प्रतिशत भाग पूर्ण हो चुका है ।

उन्होंने ने कहा कि लखनऊ में लोहिया पथ से गोमती बैराज रिंग रोड पर खुर्रम नगर तक कुकरैल नाले के बांये तटबन्ध पर छह लेन मार्ग का निर्माण भी प्रगति पर है, इसका भी 71 प्रतिशत भाग पूर्ण हो चुका है, शेष कार्य भी प्रगति पर है। इसी प्रकार लखनऊ में खुर्रम नगर चौराहे से सीमैप मार्ग पर स्थित सकरी पुलिया का चौड़ीकरण एवं मरम्मत का कार्य भी प्रारम्भ हो चुका है।

श्री मौर्य ने कहा कि इन सभी कार्यों के लिये धन की कमी नहीं होने दी जायेगी। उन्हाेंने सम्बन्धित अभियन्ताओं को निर्देश दिया कि ये सभी कार्य पूर्ण गुणवत्ता के साथ समय से पूरे हों तथा जहाँ कहीं कार्य में बाधाएं आ रही हैं सम्बन्धित विभागों से समन्वय स्थापित कर कार्य को गति प्रदान करें।

उन्होंने कहा कि लखनऊ शहर में बनने वाले तीनों एलीवेटेड रोड का कार्य प्रारम्भ हो चुका है, इन सभी कार्यों के पूर्ण होने से यहां का यातायात सुगम हो जायेगा तथा लखनऊ में आये दिन लगने वाले जाम से जनता को मुक्ति मिल सकेगी।

बैठक में केन्द्रीय गृहमंत्री के ओएसडी के0पी0 सिंह एवं दिवाकर त्रिपाठी, लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण के अलावा लखनऊ एवं बाराबंकी के जिलाधिकारी आदि मौजूद थे।

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image