Friday, Apr 19 2024 | Time 06:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विकास के लिए भाजपा ही एकमात्र विकल्प: गडकरी

विकास के लिए भाजपा ही एकमात्र विकल्प: गडकरी

सिवनी, 21 नवंबर (वार्ता) केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मध्यप्रदेश की जनता से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट करने की अपील करते हुए आज कहा कि विकास करना है, तो इसका विकल्प सिर्फ भाजपा है।

श्री गडकरी ने सिवनी और बरघाट में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए प्रदेश की जनता को कांग्रेस के बुरे दौर की याद दिलायी। उन्होंने कहा कि आने वाला समय मध्यप्रदेश के भविष्य का फैसला करने वाला है। राज्य में 15 साल पहले जब कांग्रेस का शासन था, उस समय वे महाराष्ट्र के मंत्री हुआ करते थे। जब जबलपुर- सिवनी के लोग नागपुर के हवाई अड्डे में उतरते थे और जबलपुर की ओर रवाना होते थे। उस समय जब सफर के दौरान नींद भंग हो जाया करती थी तो यह समझ जाते थे कि मध्यप्रदेश की शुरूआत हो गयी है।

केन्द्रीय मंत्री ने भाजपा सरकार में बिछाये गये सड़कों के जाल की चर्चा करते हुए कहा कि एक दशक पहले नागपुर-जबलपुर रोड का काम बंद था। कांग्रेस नेता कमलनाथ इस इलाके के होने के बावजूद इस समस्या का समाधान नहीं ढूंढ पाये। प्रदेश में भाजपा की सरकार आते ही स्थिति बदल गई। उन्होंने दावा किया कि निमार्णाधीन मार्ग में 100 सालों तक गढ्ढा नहीं पड़ेगा, क्योंकि ईमानदारी से काम किया जा रहा है।

श्री गडकरी ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश तेजी से बदल रहा है। जब मैं मंत्री बना था उस समय सड़क का काम प्रतिदिन 2 किलोमीटर प्रतिदिन हुआ करता था। अब प्रतिदिन 28 किलोमीटर सड़क बन रही है, आने वाले समय में यह 40 किलोमीटर प्रतिदिन बनेगी। अभी तक देश के एक लाख 60 हजार गांव को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से जोड़ा जा चुका।”



केन्द्रीय मंत्री ने विकास में हाईवे की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में 3 एक्सप्रेस हाईवे बनवाने जा रहे हैं , जिसमें चंबल एक्सप्रेस हाइवे, भोपाल-इंदौर एक्सप्रेस हाईवे, आदिवासी क्षेत्र झाबुआ से होकर जाने वाला एक्सप्रेस हाईवे शामिल है। इसके अलावा दिल्ली-मुबंई एक्सप्रेस हाईवे भी मध्यप्रदेश से होकर गुजरने वाला है।

सं बघेल सतीश

वार्ता

image