Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विकास दुबे के मामले में न्यायिक जांच की मांग की दिग्विजय ने

विकास दुबे के मामले में न्यायिक जांच की मांग की दिग्विजय ने

भोपाल, 10 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी के मामले में न्यायिक जांच की मांग की है।

श्री सिंह ने ट्वीट के माध्यम से कहा ‘यह पता लगाना आवश्यक है विकास दुबे ने मध्यप्रदेश के उज्जैन महाकाल मंदिर को सरेंडर के लिए क्यों चुना। मध्यप्रदेश के कौन से प्रभावशाली व्यक्ति के भरोसे वो यहाँ उत्तर प्रदेश पुलिस के एनकाउंटर से बचने आया था। मैं शिवराज जी से विकास दुबे की गिरफ़्तारी या सरेंडर की न्यायिक जॉंच की मॉंग करता हूँ। इस कुख्यात गेंगस्टर के किस किस नेता व पुलिसकर्मियों से सम्पर्क हैं जॉंच होना चाहिए’।

उन्होंने लिखा है‘ विकास दुबे को न्यायिक हिरासत में रखते हुए इसकी पुख़्ता सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए ताकि सारे राज़ सामने आ सकें। जिसका शक था वह हो गया। विकास दुबे का किन किन राजनैतिक लोगों से, पुलिस व अन्य शासकीय अधिकारियों से उसका संपर्क था, अब उजागर नहीं हो पाएगा। पिछले 3-4 दिनों में विकास दुबे के 2 अन्य साथियों का भी एनकाउंटर हुआ है लेकिन तीनों एनकाउंटर का पैटर्न एक समान क्यों है’।

नाग

वार्ता

image