Friday, Apr 19 2024 | Time 10:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विकास दुबे के मध्यप्रदेश में घुसने की संभावना के चलते पुलिस ने बढाई चौकसी

ग्वालियर, 08 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कुख्यात बांछित अपराधी विकास दुबे के मध्यप्रदेश की सीमा में घुसने की संभावना के मद्देनजर पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है।
मध्यप्रदेश पुलिस के एडीजी राजबाबू ने आज यहां बताया कि विकास दुबे यदि मध्यप्रदेश में आया तो उसकी खैर नहीं। मध्यप्रदेश पुलिस उत्तर प्रदेश के जिलों से लगी अपनी सीमा पर विशेष चौकसी कर रही है और चंबल के बीहडों में भी सर्चिंग पार्टियां उतारी गई है। उन्होंने बताया कि उन्हें जानकारी लगी थी कि यूपी का मोस्ट वांटेंड ढाई लाख का इनामी मध्यप्रदेश में घुसने की फिराक में है तो उन्होंने समूचे ग्वालियर चंबल संभाग की पुलिस को सतर्क किया हुआ है। विकास दुबे की जानकारी लगते ही हम उसे दबोच लिए जाएगा।
उन्होंने कहा कि इसके लिये मप्र पुलिस व एसटीएफ के जवान भी लगाये गये हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें यूपी एडीजी कानून व्यवस्था और एडीजी कानपुर ने बताया था कि विकास दुबे यूपी पुलिस की सख्ती से भागकर मध्यप्रदेश में शरण ले सकता है। अत: इसके बाद से हमने हाइवे पेट्रोलिंग बढाने के साथ ही उत्तर प्रदेश से सटी सीमा व मार्गों पर पुलिस व्यवस्था लगा दी है।
श्री सिंह ने बताया कि हमने चंबल के बीहडों से लगे सभी थानों की पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने को कहा है। इसके अलावा चंबल के किनारे बसे गांवों और इलाकों में अलग से सर्चिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि कानपुर, औरैया, इटावा, आगरा की तरफ से आने वाले प्रत्येक वाहन की जांच की जा रही है। वह स्वयं सभी निकटवर्ती जिलों के पुलिस अधिकारियों को लगातार चर्चा कर दिशा निर्देश दे रहे हैं।
सं बघेल
वार्ता
image