Friday, Apr 26 2024 | Time 01:28 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


वैक्सीन से भी ज्यादा कारगर है मास्क लगाना- डा़ शर्मा

जयपुर, 27 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि मास्क लगाना, वैक्सीन लगवाने से भी ज्यादा कारगर है।
शडा़ शर्मा ने आज कहा कि विशेषज्ञों के अनुसार मास्क लगाने से संक्रमित होने की आशंका 90 फीसदी तक कम हो जाती है। उन्होंने कहा कि समूह या भीड़ का हिस्सा बनने से पहले मास्क लगाने को अपनी आदत बनाकर संक्रमण के प्रसार को कम किया जा सकता है।
डॉ. शर्मा ने कहा कि अब तक बाजार में कोरोना की रोकथाम के लिए कोई वैक्सीन या दवा ईजाद नहीं की जा सकी है। ऎसे में मास्क ही सर्वोत्तम विकल्प है। वैक्सीन आ भी जाती है तो उसका असर 60 फीसदी से ज्यादा नहीं होगा, जबकि कोई व्यक्ति यदि नियमित मास्क लगाता है तो उसके संक्रमित होने की आशंका 90 प्रतिशत तक कम हो जाती है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा भी जनांदोलन के जरिए राज्य में करीब एक करोड़ मास्क बांटे जा रहे हैं। सरकार की अन्य प्राधिकरण, विभागों द्वारा भी मास्क वितरण का काम जोरों पर है। उन्होंने कहा कि हालांकि एपेडमिक एक्ट में मास्क लगाना या जरूरी दिशा-निर्देशों की पालना जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस बारे में विधानसभा में कानून भी बनाया जा सकता है।
सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image