Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विकासवादी समाचारों को फोकस कर दोतरफा संवाद बनायें मीडिया:अरिमर्दन सिंह

झांसी 16 नवंबर (वार्ता) केंद्र सरकार के पत्र सूचना कार्यालय के क्षेत्रीय विभाग के अपर महानिदेशक अरिमर्दन सिंह ने मीडियाकर्मियों से विकासवादी समाचारों को फोकस कर दो तरफा संवाद स्थापित करने की बात शुक्रवार को कही।
केंद्र और राज्य सरकार की लोककल्याणकारी याेजनाओं की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने के लिए यहां राजकीय संग्रहालय सभागार मे आयोजित एक ग्रामीण मीडिया कार्यशाला के दौरान पत्र सूचना कार्यालय के लखनऊ स्थित क्षेत्रीय कार्यालय के अपर महानिदेशक ने उपस्थित मीडियाकर्मियों तथा अन्य संभ्रांत लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र में मीडिया की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है । यह एक ओर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में आमलोगों को जागरूक करने का काम करते हैं तो वहीं लोगों को आ रही परेशानियों को सरकार तक पहुंचाने का काम करते हैं, इस तरह मीडिया दो तरफा संवाद का माध्यम है। अगर मीडिया विकासवादी न्यूज पर फोकस करे तो जन कल्याणकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ आम लोगों को मिलेगा।
मंडलायुक्त कुमुदलता श्रीवास्तव ने मीडियाकर्मियों से अनुरोध किया कि सरकारी याेजनाओं को फलीभूत करने में संतुलन बनाकर काम करें। हम सभी चाहते हैं कि सरकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ लोगों को मिले इस काम में मीडिया के सहयोग के बिना सफलता हासिल नहीं की जा सकती है। हमें मीडिया के साथ मिलकर काम करना है और मीडियाकर्मी भी हमारा सहयोग करें ताकि आमजन को लाभ हो सके।
इस अवसर पर आये अतिथियों ने सरकारी योजनाओं की जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने में मीडिया से मदद मांगी।इस कार्यशाला में झांसी जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के पत्रकारों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में पत्र सूचना कार्यालय की ओर से पत्रकारों को प्रमाणपत्र बांटे गये।
सोनिया
वार्ता
image