Friday, Mar 29 2024 | Time 15:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विज ने की हरियाणा में 15 पुलिस सेवाओं की शुरूआत

विज ने की हरियाणा में 15 पुलिस सेवाओं की शुरूआत

चंडीगढ़, 30 मई(वार्ता) हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आज पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अंतोदय सरल पोर्टल पर ऑनलाइन डीडीआर(डेली डायरी रजिस्टर) शुरू करें और दर्ज की प्रत्येक शिकायत की एक प्रति शिकायतकर्ता को भी उपलब्ध कराएं। ।

श्री विज ने क्राइम एंड क्रिमनल ट्रैकिंग नेटवर्किग सिस्टम(सीसीटीएनएस) के माध्यम से हरसमय पोर्टल पर दी जाने वाली सेवाओं में 15 अन्य सेवाओं की शुरूआत करते हुये अपने सम्बोधन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि पुलिस की सीसीटीएनएस की 15 और सेवाओं को हरसमय पोर्टल को सरल सेवाओं के साथ जोड़ने से नागरिको को सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि हर समय ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से नागरिकों को पुलिस सेवाएं मुहैया कराई जाती हैं और नागरिक थाने में जाए बिना ऐसी 33 सेवाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। इन सेवाओं को प्राप्त करने के लिए पंजीकरण और सेवा आग्रह हेतु सामान्य फार्म बनाए गये हैं ताकि नागरिकों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

गृह मंत्री ने बताया कि नागरिकों को एसएमएस और पोर्टल के डैशबोर्ड के माध्यम से उनके द्वारा किए गये सेवा आवेदन की जानकारी दी जाती है। हर समय पोर्टल पर 28 मई 2020 तक 4 करोड 14 लाख 28 हजार 574 लोगों ने विजिट किया है। इस अवसर पर गृह सचिव विजयवर्धन, पुलिस महानिदेशक मनोज यादव, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) दूरसंचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी अरशिंदर सिंह चावला और एडीजीपी कानून व्यवस्था नवदीप सिंह मौजूद थे।

रमेश1344वार्ता

image