Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:46 Hrs(IST)
image
राज्य


वोट बैंक की राजनीति के कारण गरीबों के स्वास्थ्य की हुई अनदेखी : मोदी

वोट बैंक की राजनीति के कारण गरीबों के स्वास्थ्य की हुई अनदेखी : मोदी

रांची 23 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर वोट बैंक की राजनीति के कारण पिछले 60 वर्ष में देश में गरीबों के स्वास्थ्य की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुये आज कहा कि गरीबों के नाम पर आंसू बहाने वालों ने उनकी बेहतरी के लिये यदि कुछ भी किया होता तो आज स्थिति अलग होती।

श्री मोदी ने यहां प्रभात तारा मैदान में ‘प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना(पीएमजेएवाई)-आयुष्मान भारत’ लॉन्च करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुये कहा कि आजादी के बाद से ही देश में ‘गरीबी हटाओ’ का नारा लगाया जाता रहा। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने गरीबों के नाम पर राजनीति की यदि उन लोगों ने पिछले 60 वर्ष में उनकी बेहतरी के लिए कोई ठोस कदम उठाया होता तो आज स्थिति अलग होती।

प्रधानमंत्री ने कहा, “गरीबों के सम्मान को मापने का कोई पैमाना नहीं होता। मैने गरीबी झेली है इसलिए गरीबों के दर्द को महसूस कर सकता हूं। आत्मसम्मान के साथ गरीबी ने मुझे गरीबों के सपने को समझने की शक्ति दी है। गरीबी को समाप्त करने के लिए देश तेजी से आगे बढ़ रहा है।” उन्होंने कहा कि एशियन गेम्स में देश के लिए जिन पुरुषों और महिलाओं ने पदक जीते हैं उनमें से कई का बचपन गांव और गरीबी में बीता है। लेकिन, जब उन्हें मौका मिला तो उन्होंने पदक जीतकर देश का मान बढ़ाया। उन्होंने कहा कि गरीबों में अपार क्षमता होती है, केवल जरूरत उसे पहचानने की है।

सूरज रमेश

जारी (वार्ता)

More News
मध्यप्रदेश में सात सीटों के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरु

मध्यप्रदेश में सात सीटों के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरु

28 Mar 2024 | 4:08 PM

भोपाल, 28 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की सात लोकसभा सीटों के लिए आज अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन जमा करने की प्रक्रिया शुरु हो गई।

see more..
मध्यप्रदेश : सात सीटों के लिए आज अधिसूचना होगी जारी

मध्यप्रदेश : सात सीटों के लिए आज अधिसूचना होगी जारी

28 Mar 2024 | 4:04 PM

भोपाल, 28 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की सात लोकसभा सीटों के लिए आज अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन जमा करने की प्रक्रिया शुरु हो जाएगी।

see more..
image