Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:32 Hrs(IST)
image
खेल


वितिदसर्न ने जीता साल का दूसरा खिताब

वितिदसर्न ने जीता साल का दूसरा खिताब

बैंकॉक, 04 जून (वार्ता) थाईलैंड के कुनलावुत वितिदसर्न ने रविवार को अपने घरेलू टूर्नामेंट थाईलैंड ओपन 2023 के फाइनल में हॉन्ग कॉन्ग के ली चियुक यू को हराकर साल का दूसरा खिताब जीत लिया।

इस साल भारत आकर इंडिया ओपन 2023 जीतने वाले वितिदसर्न ने खिताबी मुकाबले में ली चियुक को मात्र 38 मिनट में 21-12, 21-10 से मात दी। वितिदसर्न इस साल दो बीडब्ल्यूएफ टूर्नामेंट जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बन गये हैं।

वितिदसर्न अपना घरेलू टूर्नामेंट जीतने वाले चौथे थाई शटलर भी बन गये हैं, जबकि उनसे पहले तानोंगसाक सैनसोमबूनसुक ने 2016 में थाईलैंड ओपन जीता था। इस जीत की बदौलत वितिदसर्न इस सप्ताह विश्व रैंकिंग में पांचवें से तीसरे स्थान पर भी आ जायेंगे।

दूसरी ओर, दक्षिण कोरिया की आन सेयंग ने इस सीज़न में महिला एकल फ़ाइनल में अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी। लगातार सातवां फाइनल खेल रहीं सेयंग ने 49 मिनट के मैच में तीसरी वरीयता प्राप्त हे बिंग जिओ को सीधे सेटों (21-10, 21-19) से हराया।

यह इंडिया ओपन, इंडोनेशिया मास्टर्स और ऑल इंग्लैंड ओपन के बाद इस साल सेयंग का चौथा खिताब है। उन्होंने मलेशिया ओपन, जर्मन ओपन और दुबई एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में भी जगह बनायी थी।

कोरियाई खिलाड़ियों ने युगल फ़ाइनल में भी सफलता हासिल की। मिश्रित युगल में किम वोन्हो और जियोंग नेयुन ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए थाईलैंड के डेचापोल पुवरानुक्रोह और सपसीरी तारातानाचाई के खिलाफ 11-21, 21-19, 22-20 से जीत हासिल की।

महिला युगल में फाइनल में, किम सोयोंग और कोंग हीयोंग ने घरेलू फाइनलिस्ट बेन्यापा एम्सार्ड और नुनताकर्ण एम्सार्ड को 21-13, 21-17 से हराया।

पुरुष युगल खिताब का दावा चीन के लियांग वेई केंग और वांग चांग ने किया, जिन्होंने इंडोनेशिया के मुहम्मद शोहिबुल फिकरी और बगास मौलाना को सीधे सेटों में मात दी।

शादाब

वार्ता

More News
दिल्ली ने टॉस जीता, हैदराबाद पहले करेगा बल्लेबाजी

दिल्ली ने टॉस जीता, हैदराबाद पहले करेगा बल्लेबाजी

20 Apr 2024 | 7:29 PM

नई दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 35वें मुकाबले में शनिवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने टॉस जीत कर सनराइजर्स हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी करने के लिये आमंत्रित किया।

see more..
image