Friday, Apr 26 2024 | Time 01:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विदिशा लगातार बारिश के चलते दो बांधों के गेट खोले गए

विदिशा, 15 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में पिछले 36 घंटों से लगातार बारिश का क्रम जारी है। इसके चलते संजय सागर बाह परियोजना के दो गेट और सगड परियोजना बांध का एक गेट खोला गया है।
पठारी खुरई मार्ग पर बीना नदी में पुल के ऊपर लगभग 8 फुट ऊपर बाढ़ का पानी बह रहा है। सुबह की तुलना ज्यादा बाढ़ चल रही है। मार्ग सुबह 4 बजे से पूर्णतः बंद है। तैराक दल होमगार्ड सैनिक तैनात हैं। इसी प्रकार पठारी राहतगढ़ मार्ग की रपटा पर बघर्रू डैम त्योंदा से पानी छोड़े जाने से रपटा पर 10 फुट से ऊपर पानी बह रहा है। मार्ग सुबह से ही बंद है। तैराक दल सैनिक तैनात हैं।
लगातार बारिश के चलते विदिशा कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने जिले के सभी शासकीय अशासकीय स्कूलों में कक्षा एक से बारहवीं तक के विद्यार्थियों को कल 16 अगस्त का अवकाश घोषित करने का आदेश जारी कर दिया है। जिला शिक्षा अधिकारी अतुल मुदगल ने बताया कि कलेक्टर द्वारा जारी आदेश का सभी शैक्षणिक संस्थाओं में अक्षश: क्रियान्वयन कराया जाना सुनिश्चित हो, उन्होंने बताया कि केवल स्कूली विद्यार्थियों के लिए अवकाश घोषित किया गया है। स्कूलों का स्टाफ मौजूद रह कर कार्यों का संपादन करेंगे।
सं बघेल
वार्ता
image