Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:28 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विधानसभा चुनाव में नीतीश ही होंगे राजग का चेहरा : चिराग

विधानसभा चुनाव में नीतीश ही होंगे राजग का चेहरा : चिराग

जमुई 21 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष एवं जमुई से सांसद चिराग पासवान ने आज कहा कि बिहार में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ही राजग का चेहरा होंगे।

श्री पासवान ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बिहार में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ही राजग का चेहरा होंगे। उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव में राजग को ऐतिहासिक जीत मिलने का दावा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की तरह वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव में भी राजग को अप्रत्याशित जीत हासिल होगी और राजग के प्रत्याशी 225 से ज्यादा सीटों पर परचम लहराएंगे।

सांसद ने कहा कि बिहार में लोकसभा की एक और विधानसभा की पांच सीटों पर उप चुनाव के लिए आज संपन्न हुये मतदान में राजग प्रत्याशियों को सभी सीटों पर कामयाबी मिलेगी। उन्होंने जम्मू कश्मीर में समाप्त किये गये अनुच्छेद 370 और धारा 35 के प्रावधानों पर चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह के ऐतिहासिक फैसले के कारण ही आज अखंड भारत का गौरव हासिल हो पाया है।

श्री पासवान ने कांग्रेस और महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 के फायदे का जवाब कांग्रेस के पास नहीं है वहीं बिहार में महागठबंधन अपने में ही लठबंधन करने में जुटा है। ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव में राजग के सामने किसी के भी टिके रहने की कोई उम्मीद नहीं दिखती है।

सांसद ने इस दौरान स्थानीय मुद्दों खासकर चीरन पुल के अलावा मांगो बंदर एवं नरियाना पुल को लेकर संबंधित अधिकारियों से बात करने तथा कृषि विज्ञान केंद्र की समस्याओं को भी दूर करने का भरोसा दिलाया। इस दौरान उन्होंने झाझा-गिरिडीह रेल परियोजना को मुकाम तक ले जाने की भी बात कही। सांसद के साथ भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष प्रकाश कुमार भगत, लोजपा के निवर्तमान जिला अध्यक्ष रूबेन कुमार सिंह, जदयू नेता शंभू सिंह लोजपा नेता जीवन सिंह दलित सेना के प्रांतीय महासचिव सुभाष पासवान समेत अन्य नेता उपस्थित थे।

सं सूरज

वार्ता

image