Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विधानसभा परिसर में शराब की बोतलें : नीतीश के कड़े तेवर के बाद प्रशासनिक महकमे में खलबली

पटना 30 नवंबर (वार्ता) बिहार में पिछले दिनों जहरीली शराब से कई लोगों की हुई मौत के बाद हर स्तर पर चौकसी बरतने का दावा किए जाने के बावजूद आज विधानसभा परिसर से शराब की खाली बोतलें बरामद किए जाने से प्रशासनिक महकमे में खलबली बढ़ गई है।
विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को ही विधानसभा परिसर में शराब की खाली बोतलें फेंकी हुई मिलने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कड़ा रुख इख्तियार करते हुए इसे गंभीरता से लिया है। हर हाल में शराब की खाली बोतल का राज पता लगाने के लिए मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण के साथ ही पुलिस महानिदेशक एस. के. सिंघल ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है। जांच एक साथ कई बिंदुओं पर चल रही है।
इस बीच श्री सिंघल ने बताया कि जहां पर शराब की खाली बोतलें मिली थी उस स्थान को घेरकर बोतलों को जब्त कर लिया गया है। बरामद बोतलों की विधि विज्ञान प्रयोगशाला में जांच कराई जा रही है। इसके अलावा उत्पाद विभाग की प्रयोगशाला में भी बोतलों की जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और रिपोर्ट आने पर सही जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि जहां शराब की बोतलें मिली है वहां सीसीटीवी नहीं लगा है लेकिन कुछ दूर पर सीसीटीवी है। उसके फुटेज को खंगाला जाएगा।
वहीं, मुख्य सचिव ने कहा कि किसी उद्देश्य से ही शराब की बोतलें यहां फेकी गई हैं। सरकार सभी पहलुओं की जांच करेगी। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि यह कोई सामान्य घटना तो है नहीं इसकी पूरी जांच होगी।
उपाध्याय सूरज
वार्ता
image