Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:35 Hrs(IST)
image
राज्य


विधायक समेत दो नेताओं की हत्या पर नायडू ने जताया क्षोभ

अमरावती 23 सितंबर (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को विशाखापत्तनम में अराकु से तेलुगू देशम पार्टी (तेदपा) के विधायक के. सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक एस. सोमू की माओवादियों द्वारा हत्या किये जाने पर क्षोभ व्यक्त किया है।
मुख्यमंत्री फिलहाल अमेरिका के न्यूयॉर्क में हैं। आधिकारियों ने मुख्यमंत्री को इस घटना की सूचना दी जिसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कर कहा कि श्री नायडू ने तेदेपा के विधायक एवं पूर्व विधायक की हत्या पर क्षोभ एवं दुख व्यक्त किया है और इस बर्बरता की कड़ी निंदा की है।
बयान में कहा गया,“लोकतंत्र के सभी समर्थकों को माओवादियों के इस क्रूर कृत्य की निंदा करनी चाहिए। मारे गये विधायक अराकु विधानसभा क्षेत्र में आदिवासियों के विकास और कल्याण के लिए संघर्ष करते रहे हैं।” मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।
उप मुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री निम्माकायला चिनाराजप्पा ने संवाददाताओं से बातचीत में माओवादियों के इस कृत्य की निंदा की और कहा कि संयुक्त आंध्रप्रदेश के विभाजन के बाद से राज्य में ऐसी कोई घटना नहीं हुई। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को अराकु विधानसभा क्षेत्र में अतिरिक्त बल तैनात करने के निर्देश दिये। गृहमंत्री ने बताया कि वह प्रभारी पुलिस महानिदेशक हरीश गुप्ता के साथ अराकु जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने विशाखापत्तनम के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से इस घटना पर बात की और उन्हें समुचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
रमेश, यामिनी
वार्ता
More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
image