Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:45 Hrs(IST)
image
दुनिया


वेनेजुएला के विदेश मंत्री ने एंटोनियो गुटेरेस से की मुलाकात

कराकस, 24 अप्रैल (स्पूतनिक) वेनेजुएला के विदेश मंत्री जॉर्ज अर्रेजा ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से मुलाकात की और कहा कि श्री गुटेरेस वेनेजुएला की स्थिति को बखूबी समझते हैं।
श्री अर्रेजा ने ट्वीट कर कहा, “संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के साथ मेरी मुलाकात हुई। उन्हें वेनेजुएला के मुख्य मुद्दे, हमारी संस्कृति और हमारे वैश्विक बहुपक्षवाद तथा कुटनीति की बखूबी समझ है।”
न्यूयॉर्क में हुई बैठक में संयुक्त राष्ट्र में वेनेजुएला के स्थायी प्रतिनिधि सैमुअल मोनकाडा भी श्री अर्रेजा के साथ शामिल थे।
गौरतलब है कि जनवरी में अमेरिका समर्थित वेनेजुएला के विपक्षी नेता जुआन गुएडो ने मई में राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के दोबारा चुनाव लड़ने की वैधता पर सवाल खड़ा कर खुद को देश का अंतरिम राष्ट्रपति घोषित कर दिया था, जिसके बाद अमेरिका ने तुरंत श्री गुएडो का समर्थन कर श्री मादुरो को इस्तीफा देने के लिए कहा था।
श्री मादुरो ने अमेरिका पर श्री गुएडो को अमेरिका के कठपुतली के रुप में बैठाने की कोशिश करने के लिए उसकी कड़ी आलोचना की थी। हालांकि रुस, चीन सहित अन्य देशों ने वेनेजुएला के राष्ट्रपति के रुप में श्री मादुरो का समर्थन किया था।
शोभित
स्पूतनिक
More News
ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

19 Apr 2024 | 3:43 PM

तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) ईरान के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इजरायल की ओर से किये गये हमलों का खंडन किया है। अधिकारी ने कहा कि ईरान के खिलाफ कोई मिसाइल हमला नहीं किया गया है।

see more..
कराची में आत्मघाती हमला, पांच जपानी नागरिक बाल-बाल बचे

कराची में आत्मघाती हमला, पांच जपानी नागरिक बाल-बाल बचे

19 Apr 2024 | 4:21 PM

कराची, 19 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के कराची शहर के लांधी इलाके में जापानी नागरिकों को ले जा रही गाड़ी पर आत्मघाती हमला किया गया। इस हमले में पांच जापानी नागरिक बाल-बाल बच गए हैं, लेकिन उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
यूएई में रिकॉर्ड तोड़ बारिश , फिलीपीेंस के तीन नागरिकों की मौत

यूएई में रिकॉर्ड तोड़ बारिश , फिलीपीेंस के तीन नागरिकों की मौत

19 Apr 2024 | 3:33 PM

अबू धाबी, 19 अप्रैल (वार्ता) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में इस सप्ताह रिकॉर्ड तोड़ बारिश के कारण दुबई में काम करने वाले फिलीपीेंस के तीन नागरिकों की मौत हो गयी है।

see more..
रुस में लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त

रुस में लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त

19 Apr 2024 | 4:20 PM

मॉस्को, 19 अप्रैल (वार्ता) रूस की वायुसेना का एक लड़ाकू विमान टीयू-22एम3 दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

see more..
image