Friday, Apr 19 2024 | Time 06:59 Hrs(IST)
image
दुनिया


वेनेजुएला में प्रदर्शन के दौरान 152 लोग हिरासत में

वेनेजुएला में प्रदर्शन के दौरान 152 लोग हिरासत में

काराकास 24 जनवरी (स्पूतनिक) वेनेजुएला में सोमवार से शुरू हुए राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन के दौरान अब तक कम से कम 152 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

वेनेजुएला फोरो पेनल मानवाधिकार संगठन के प्रमुख अल्फ्रेडो रोमेरो ने ट्विटर पर लिखा है कि सोमवार को नौ लोगों तथा मंगलवार को 34 लोगों को हिरासत में लिया गया था। वहीं बुधवार को 109 लोगों को हिरासत में लिया गया।

उल्लेखनीय है कि विपक्ष के नेता जुआन गुएडो ने बुधवार को खुद को अंतरिम राष्ट्रपति घोषित कर दिया। उधर अमेरिका ने श्री गुएडो को अंतरिम राष्ट्रपति के तौर पर मान्यता देते हुए वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो से इस्तीफा देने और श्री गुएडो को राष्ट्रपति बनाने की अपील की है। श्री मादुरो ने श्री गुएडो को ‘अमेरिका की कठपुतली’ करार दिया है और कहा है कि वेनेजुएला की अमेरिका के साथ राजनयिक समझौता है।

अभी तक अमेरिका, कनाडा, अर्जेंटीन, ब्राजिल, चिली, कोलंबिया, कोस्टा रिका, गुएटेमाला, होंडुरस, पनामा, परागुवे तथा पेरू ने श्री गुएडो को वेनेजुएला के राष्ट्रपति के तौर पर मंजूरी दे दी है।

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image