Friday, Mar 29 2024 | Time 01:29 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


विपक्ष के हंगामें के कारण लोकसभा में प्रश्नकाल नहीं चला

विपक्ष के हंगामें के कारण लोकसभा में प्रश्नकाल नहीं चला

नयी दिल्ली, 13 दिसम्बर (वार्ता) लोकसभा में विपक्षी दलों के सदस्यों ने अलग-अलग मुद्दों को लेकर गुरुवार को भारी हंगामा किया जिसके कारण प्रश्नकाल लगातार दूसरे दिन बाधित रहा और अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को पहले 10 मिनट और फिर 12 बजे तक सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

अध्यक्ष ने जैसे ही प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू की कांग्रेस, तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) तथा अन्नाद्रमुक के सदस्य अपनी मांगों को लेकर हंगामा करने लगे। इसी बीच तेदेपा तथा अन्नाद्रमुक के सदस्य सदन के बीचोंबीच आ गए। कांग्रेस के सदस्य अपनी सीटों पर खड़े होकर राफेल विमान सौदे में घोटाले का आरोप लगाते हुए इसकी संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की मांग करते हुए शोर शराबा करने लगे। तेदेपा सदस्य आंध्र प्रदेश में रेलवे जोन बनाने तथा राज्य को विशेष दर्जा देने की अपनी पुरानी मांग को लेकर हंगामा करते रहे। अन्नाद्रमुक सदस्यों ने नर्मदा बांध के मुद्दे पर हंगामा किया।

हंगामे के बीच अध्यक्ष ने प्रश्नकाल चलाने का प्रयास किया और सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री मनसुख लाल मांडविय ने सदस्यों के सवालों के जवाब देने भी शुरू किए लेकिन विपक्षी सदस्य हंगामा करते रहे। अध्यक्ष ने कहा कि सदस्यों को अपनी बात रखने का पूरा अवसर दिया जाएगा लेकिन हंगामा कर रहे सदस्यों ने एक नहीं सुनी जिसके कारण अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी।

अभिनव आशा

जारी वार्ता

There is no row at position 0.
image