Friday, Apr 19 2024 | Time 20:32 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विपक्ष के हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

विपक्ष के हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

पटना 20 फरवरी(वार्ता) बिहार विधानसभा में आज एक बार विपक्ष ने मुजफ्फरपुर बालिका अल्पावास गृह यौन शोषण मामले को लेकर हंगामा किया, जिसके कारण सभा की कार्यवाही करीब चार मिनट बाद ही स्थगित करनी पड़ी ।

विधानसभा की कार्यवाही पूर्वाह्न 11:00 बजे शुरू होते ही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के भाई विरेंद्र ने बच्चों को लैंगिक अपराध से संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम की विशेष अदालत का हवाला देकर मुख्यमंत्री को तुरंत इस्तीफा देने की मांग की । इसके बाद राजद के अन्य सदस्य भी मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर शोरगुल करने लगे ।

इस पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने हंगामा कर रहे सदस्यों से कहा कि वे एक ही मुद्दे को सदन में कितनी बार उठायेंगे । न्यायालय ने इस मामले में मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई बात नहीं कही है । इसलिए, सदन को चलने दें । सभाध्यक्ष के आग्रह का राजद सदस्यों पर कोई असर नहीं हुआ और वे शोरगुल तथा नारेबाजी करते हुए सदन के बीच में आ गये ।

हंगामे के बीच ही संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि राजद के सदस्य हर दिन एक ही मुद्दे को उठाकर सदन को चलने नहीं दे रहे हैं यह ठीक नहीं है । इनकी प्राथमिकता सदन को चलने देना नहीं बल्कि हंगामा करना है । सदन कार्य संचालन नियमावली से चलता है । यदि नेता प्रतिपक्ष इस मामले में इतनेे ही गंभीर हैं तो वह सदन में क्यों नहीं आ रहे हैं । उन्होंने कहा कि राजद के सदस्य अपना चेहरा चमकाने के लिए इस मुद्दे को बार-बार उठा रहे हैं ।

सभाध्यक्ष ने सदन को अव्यवस्थित देख कर सभा की कार्यवाही करीब चार मिनट के बाद ही दो बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी ।

शिवा सूरज

जारी वार्ता

image