Friday, Apr 19 2024 | Time 03:44 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


वेबिनार में विज्ञान, तकनीक, शोध, नवाचार, डिजाइन एवं उद्यमिता पर होगी चर्चा

जयपुर, 28 मई (वार्ता) राजस्थान में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से स्ट्राइड कान्फ्रेंस वेबिनार का आयोजन 30 एवं 31 मई को प्रातः 10ः00 बजे से किया जाएगा।
विभाग की शासन सचिव मुग्धा सिन्हा ने बताया कि कॉन्फ्रेंस में विज्ञान एवं तकनीकी, बौद्धिक सम्पदा अधिकार, वैज्ञानिक पत्रकारिता, उद्यमिता, नवाचार, शोधार्थियों के लिए शोध संस्थानों में उपलब्ध अवसर आदि विषयों पर नीति निर्धारकों, वैज्ञानिकों, तकनिकीविदों, वैज्ञानिक पत्रकारों के द्वारा व्याख्यान दिये जायेंगे।
श्रीमती सिन्हा ने बताया कि स्ट्राइड वेबिनार के माध्यम से विज्ञान, तकनीक, शोध, नवाचार, डिजाइन एवं उद्यमिता को ध्यान में रखते हुए विशेषज्ञों द्वारा इस पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि कोविड़-19 महामारी से वैश्विक परिवर्तन के कारण वर्तमान समय में विज्ञान एवं उससे जुड़े नवाचारों, तकनीक से उद्यमिता विकास को किस प्रकार आगे ले जा सकते है, पर विशेषज्ञों द्वारा चर्चा की जाएगी।
उन्होंने बताया कि विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, भारत सरकार के सचिव आशुतोष शर्मा विज्ञान एवं तकनीकी सत्र पर तथा बायोटेक्नोलोजी विभाग, की सचिव डॉ. रेणु स्वरूप देश में जैव प्रौद्योगिकी में नवाचार विषय पर चर्चा करेंगी। इसी प्रकार उद्योग आतंरिक व्यापार संवर्धन विभाग के सचिव डॉ. गुरूप्रसाद महापात्रा स्टार्टअप्स, बौद्धिक संपदा के क्षेत्र में प्रतिभागियों से चर्चा करेंगे एवं उनके लिए उपलब्ध संभावनाओं पर विचार व्यक्त करेंगे।
रामसिंह
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image