Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विभिन्न प्रतिष्ठानों से मावे, मिठाइयों सहित अन्य उत्पादों के एक दर्जन सैम्पल लिए

जयपुर, 27 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में त्योहारी सीजन में मिलावटखोरों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए जयपुर जिला प्रशासन द्वारा 14 नवम्बर तक चलाए जा रहे ‘‘शुद्ध के लिए युद्ध अभियान’’ के दूसरे दिन आज खाद्य निरीक्षकों की टीमों ने विभिन्न प्रतिष्ठानों से मावे, मिठाइयों एवं अन्य उत्पादों के एक दर्जन सैम्पल लिए।
खाद्य निरीक्षकों की प्रथम टीम ने आज स्टेशन रोड स्थित फर्म मैसर्स रावत मिष्ठान भंडार से काजू कतली और मावे का सैम्पल लिया। बाइस गोदाम इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित सोढानी स्वीट्स से भी मावा एवं मिल्क केक का सैम्पल लिया गया। गोपालपुरा पुलिया के पास हिम्मत नगर स्थित मैसर्स सांवरिया स्वीट्स से गुलाब जामुन एवं मावे के सैम्पल लिए गए। अर्जुन नगर फाटक जयपुर स्थित मैसर्स यादव ट्रेडिंग कंपनी से नारियल गोले का सैंपल लिया गया।
द्वितीय टीम ने मानसरोवर स्थित स्वर्ण पथ मैसर्स के डीजे पनीर हाउस से पनीर का नमूना लिया एवं रीको एरिया मानसरोवर से मैसर्स गो संवर्धन समिति, गोरस भंडार से घी का नमूना लिया गया। न्यू सांगानेर रोड फ्लाई ओवर के पास कन्हैयालाल हलवाई के यहां से कलाकंद और मावा मिठाई के नमूने लिए गए। इसके अलावा बस्सी के रीको इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित लोटस डेयरी में डबल टोंड दूध, टोंड मिल्क एवं घी के नमूने लिए गए।
अतिरिक्त जिला कलक्टर चतुर्थ एवं अभियान के प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने त्योहारी सीजन में उपभोक्ताओं को शुद्ध खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने की सुनिश्चितता के लिए चार टीमों का गठन किया है।
रामसिंह
वार्ता
More News
दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

25 Apr 2024 | 7:46 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को होने वाले चुनाव में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं कैलाश चौधरी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी पी जोशी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी सहित कई नेताओं की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं।

see more..
गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

25 Apr 2024 | 7:00 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने मतदाताओं से शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की हैं।

see more..
गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

25 Apr 2024 | 6:57 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बुधवार को टोंक के राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज परिसर में बने मतदान दलों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

see more..
image