Friday, Apr 19 2024 | Time 12:06 Hrs(IST)
image
राज्य


विमान में खराबी से 30 यात्री चोटिल

विमान में खराबी से 30 यात्री चोटिल

जयपुर 20 सितम्बर (वार्ता)जेट एयरवेज की मुम्बई से जयपुर आ रहे विमान में तकनीकी खराबी के कारण दो दर्जन से अधिक यात्री चोटिल हो गये हालांकि विमान को मुम्बई एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया।

बताया जाता है कि इस विमान में 166 यात्री सफर कर रहे थे। मुम्बई से उडान भरने के तुंरत बाद खराबी की जानकारी मिलते ही विमान को पुन मुम्बई एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया।

जेट एयरवेट की एक फ्लाइट में टेक ऑफ के बाद ही एयर कंडीशन सिस्टम बंद हो गया, जिसके बाद केबिन में अचानक एयरप्रेशर कम होने लगा। ऑक्सीजन मास्क भी नीचे आ गए। केबिन क्रू ने सभी यात्रियों को मास्क लगाने के लिए कहा। इस दौरान एयरप्रेशर गिरने से 30 यात्रियों के नाक-कान से खून निकलने लगा। इसके बाद फ्लाइट को मुंबई एयरपोर्ट पर उतारा गया। हादसे में नाक-कान से खून की समस्या से जूझ यात्रियों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन के अनुसार, एयरक्राफ्ट एक्सिडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने कहा, फ्लाइट के कॉकपिट क्रू को फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया गया है, जिसकी लापरवाही की वजह से केबिन प्रेशर बरकरार रखने का स्विच ऑन नहीं किया गया था। एयरवेज की तरफ से यात्रियों के लिए अलग से फ्लाइट की व्यवस्था की जा रही है।

More News
मणिपुर में हथियाबंद लोगों के मतदाताओं को धमकाने के कारण मतदान बाधित

मणिपुर में हथियाबंद लोगों के मतदाताओं को धमकाने के कारण मतदान बाधित

19 Apr 2024 | 11:52 AM

इम्फाल, 19 अप्रैल (वार्ता) मणिपुर में शुक्रवार को पहले चरण का मतदान गोलीबारी, इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के नष्ट होने और हथियारबंद लोगों द्वारा मतदाताओं को धमकाने की खबरों के कारण बाधित हुआ।

see more..
धामी ने अपने गृह नगर में किया मतदान

धामी ने अपने गृह नगर में किया मतदान

19 Apr 2024 | 11:48 AM

नैनीताल, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने गृह नगर खटीमा में अपने परिवार के साथ मतदान किया है। उन्होंने लोकतंत्र के महापर्व पर लोगों से भारी संख्या में मतदान करने अपील की।

see more..
image