Friday, Apr 19 2024 | Time 17:09 Hrs(IST)
image
बिजनेस


विमानपत्तन प्राधिकरण ने हनीवेल से किया समझौता

नयी दिल्ली 20 फरवरी (वार्ता) हवाई अड्डों पर सुरक्षा, संरक्षा, दक्षता, क्षमता और पर्यावरणीय पहलुओं को बेहतर बनाने के उद्देश्य से भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने आज अमेरिकी कंपनी हनीवेल टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस लैब के साथ एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किया।
प्राधिकरण ने बताया कि इस करार के तहत दोनों पक्ष विमानन प्रौद्योगिकी, प्रणाली एवं प्रक्रियाओं में दीर्घकालीन साझेदारी करेंगे। प्राधिकरण की ओर से उसके अध्यक्ष गुरुप्रसाद महापात्रा और हनीवेल की ओर से भारत में उसके प्रभारी अक्षय बेल्लारे ने हस्ताक्षर किये।
प्राधिकरण की प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि इस समय देश में हवाई यात्रियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सस्ते किराये और लोगों की आमदनी तथा घरेलू एवं अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन बढ़ने के साथ इसमें और वृद्धि की उम्मीद है। एएआई के सामने हवाई यातायात प्रबंधन प्रौद्योगिकी को अपने परिचालन के साथ जोड़ने की चुनौती है और इस दिशा में उसने काम शुरू भी कर दिया है। इसी प्रयास के तहत हनीवेल के साथ समझौता किया गया है।
अजीत टंडन
वार्ता
More News
शेयर बाजार में लौटी तेजी

शेयर बाजार में लौटी तेजी

19 Apr 2024 | 5:04 PM

मुंबई 19 अप्रैल (वार्ता) विश्व बाजार के कमजोर रुझान के बावजूद स्थानीय स्तर पर नीचे भाव पर वित्तीय सेवाएं, बैंकिंग, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और धातु समेत नौ समूहों में हुई लिवाली की बदौलत शेयर बाजार पिछले लगातार चार दिन की गिरावट से उबरकर आज तेजी के साथ बंद हुआ।

see more..
image