Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:14 Hrs(IST)
image
भारत


वायु के खतरनाक स्तर पर ध्यान देना जरूरी : गोगोई

वायु  के खतरनाक स्तर पर ध्यान देना जरूरी : गोगोई

गुरुग्राम 26 मार्च (वार्ता) लोकसभा सांसद गौरव गोगोई ने पार्लियामेंटेरियन्स ग्रुप फॉर क्लीन एयर (पीजीसीए) द्वारा आयोजित दो दिवसीय स्वच्छ वायु कार्यशाला के समापन पर रविवार को सांसदों से वायु के ‘खतरनाक स्तर’ पर ध्यान देने और इस समस्या का हल निकालने का अनुरोध किया।

श्री गोगोई ने कहा, “हम वास्तव में संसद सदस्यों को स्वच्छ वायु कार्यशाला के लिए एक साथ आने के लिये प्रोत्साहित कर रहे हैं। वायु प्रदूषण का खतरनाक स्तर हमारे देश के लिये एक बढ़ती हुई चिंता का विषय रहा है, और अब समय आ गया है कि हम इसे सामूहिक रूप से संबोधित करें।"

पीजीसीए ने इस 25 और 26 मार्च को इस कार्यशाला का आयोजन विशेष रूप से सांसदों के लिये किया था। कार्यशाला के पहले दिन सांसदों ने सक्रिय रूप से भाग लिया और सीआईआई, शक्ति सस्टेनेबल एनर्जी फाउंडेशन एवं टेरी के विशिष्ट क्षेत्र के विशेषज्ञों की उपस्थिति में विभिन्न विषयों पर चर्चा के दौरान अपनी राय साझा की। कार्यशाला के दूसरे दिन देश के विभिन्न हिस्सों में खराब वायु गुणवत्ता और मानव स्वास्थ्य पर इसके प्रभावों को ध्यान में रखते हुए वायु प्रदूषण पर सार-संग्रह जारी किया गया।

श्री गोगोई ने कहा, "यह कार्यशाला हमारे लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। उम्मीद है कि हमारे नागरिकों के स्वस्थ भविष्य की खातिर वायु प्रदूषण से निपटने के लिये और अधिक पहल की जायेगी।"

कार्यशाला में श्री गोगोई के अलावा लोकसभा सांसद और पीजीसीए सदस्य प्रद्युत बोरदोलोई सहित समूह के अन्य माननीय सदस्य मौजूद रहे।

(संपादक शेष पूर्व प्रेषित से जोड़ लें....)

समीक्षा. शादाब.संजय

वार्ता

More News
हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

25 Apr 2024 | 4:53 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण मतदान के रुख को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

see more..
पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

25 Apr 2024 | 4:37 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के रुझानों से परेशान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे पुरानी पार्टी के ‘न्याय पत्र’ को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।

see more..
image