Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:20 Hrs(IST)
image
राज्य


व्यापमं मामले में अपने बयान दर्ज कराने पहुंचे दिग्विजय अदालत

व्यापमं मामले में अपने बयान दर्ज कराने पहुंचे दिग्विजय अदालत

भोपाल, 22 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) मामले में उनकी ओर से पेश किए गए एक परिवाद के सिलसिले में अपने बयान दर्ज कराने आज यहां अदालत पहुंचे। उनके साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल, वरिष्ठ नेता कमलनाथ और अन्य कांग्रेस नेता भी मौजूद हैं।

कांग्रेस नेता श्री सिंह ने व्यापमं घोटाले में एक्सेल शीट में कथित तौर पर फेरबदल करने संबंधी मामले को लेकर दो दिन पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और कुछ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ विशेष न्यायालय के न्यायाधीश सुरेश सिंह के समक्ष परिवाद पेश किया है।

श्री सिंह ने परिवाद प्रस्तुत करते हुए आरोप लगाया है कि व्यापमं घोटाले के मुख्य आरोपी नितिन महेन्द्रा के कम्प्यूटर से प्राप्त मूल हार्ड डिस्क में इन्दौर के तत्कालीन पुलिस अधिकरियों ने वास्तविक आरोपियों को बचाने के लिए हार्ड डिस्क से प्राप्त एक्सेल शीट में बदलाव किया और उसमें उल्लेखित नामों को हटाया।

उन्नीस सितंबर को परिवाद पेश करने के बाद अदालत ने इस मामले में श्री सिंह को अपने बयान दर्ज कराने के लिए 22 सितंबर को अदालत में उपस्थित होने के लिए कहा था।

श्री सिंह वरिष्ठ अधिवक्ताओं के साथ आज विशेष विमान से दिल्ली से यहां पहुंचे और सीधे अदालत रवाना हो गए।

image