Friday, Apr 19 2024 | Time 07:22 Hrs(IST)
image
खेल


विराट और टीम इंडिया नंबर एक रैंकिंग पर बरकरार

विराट और टीम इंडिया नंबर एक रैंकिंग पर बरकरार

नयी दिल्ली, 23 जुलाई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को जारी ताज़ा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपनी नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज़ी रैंकिंग को बरकरार रखा है जबकि भारत टेस्ट टीम रैंकिंग में नंबर वन पर बनी हुई है।

टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत अपने शीर्ष स्थान पर बना हुआ है। उसके बाद न्यूजीलैंड दूसरे, दक्षिण अफ्रीका तीसरे, इंग्लैंड चौथे और आस्ट्रेलिया पांचवें नंबर पर बरकरार है।

विराट के नाम 922 टेस्ट अंक हैं और वह बल्लेबाज़ी रैंकिंग में अपने शीर्ष पायदान पर बरकरार हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन(913) दूसरे नंबर पर जबकि चेतेश्वर पुजारा(881) तीसरे स्थान पर बने हुये हैं। आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ (857) चौथे और न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स(778) पांचवें नंबर पर हैं।

टेस्ट गेंदबाज़ी रैंकिंग में भारत के लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन छठे और क्रमश: 10वें नंबर पर हैं। आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (878) अंकों के साथ शीर्ष पायदान पर हैं जबकि इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन(862) दूसरे नंबर पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबादा(851) तीसरे, वेर्नोन फिलेंडर (813) चौथे और न्यूजीलैंड के नील वेगनर (801) पांचवें नंबर पर हैं।

गत वर्ष नवंबर में एंडरसन ने रबादा को पीछे छोड़ा था लेकिन पिंडली की चोट के कारण वह आयरलैंड के खिलाफ बुधवार से लार्ड्स में होने वाले एकमात्र टेस्ट से बाहर हो गये हैं जिसके बाद उन्हें अंकों का नुकसान हो सकता है।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image