Friday, Apr 19 2024 | Time 07:58 Hrs(IST)
image
खेल » क्रिकेट


विराट का तरीका प्रभावशाली:हिली

विराट का तरीका प्रभावशाली:हिली

मेलबोर्न, 21 नवंबर (वार्ता) पूर्व दिग्गज आस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज़ इयान हिली ने कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा करते हुये कहा है कि वह भारतीय खिलाड़ी के खेलने के तरीके से बहुत प्रभावित हैं जो सम्मानित ढंग से खेलना सीख रहे हैं।

भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के लंबे और चुनौतीपूर्ण दौरे पर है जिसकी शुरूआत ब्रिसबेन में ट्वंटी 20 मैच से हुई है। लेकिन सभी की निगाहें 6 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज़ पर लगी हैं जिसमें जीत दर्ज करना भारत के लिये बड़ी चुनौती है जिसे आस्ट्रेलिया की ज़मीन पर पहली टेस्ट सीरीज़ जीत की तलाश है।

हिली ने कहा,“ मुझे विराट के खेलने का तरीका बहुत पसंद है। वह समय के साथ बहुत परिपक्व हुये हैं और वह सम्मान के लिये खेलना सीख रहे हैं।” भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सीरीज़ हमेशा ही विवादों में घिरी रहती है जिसमें स्लेजिंग के कारण खिलाड़ियों के बीच कहासुनी आम है। वर्ष 2017 में हुई टेस्ट सीरीज़ में भी भारतीय खिलाड़ियों का विपक्षी टीम के खिलाड़ियों से मैदान पर काफी झगड़ा हुआ था।

हालांकि मौजूदा सीरीज़ को लेकर विराट ने साफ किया है कि उनकी टीम स्लेजिंग की शुरूआत नहीं करेगी लेकिन आस्ट्रेलिया ने ऐसा किया तो वे जवाब देने में पीछे नहीं हटेंगे। हिली ने माना कि विराट की आक्रामकता स्थिति के हिसाब से है लेकिन यह भी साफ है कि भारतीय कप्तान आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खिलाफ अच्छी भावना नहीं रखते हैं।

पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा,“ पिछली सीरीज़ से अब तक विराट ने काफी सम्मानजनक खेला है और वह खेल भावना का सम्मान करते हैं। वह मैदान पर पहले से अधिक संयम बरतते हैं और एक महान खिलाड़ी का व्यवहार ऐसा होना चाहिये। वह दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज़ों में से हैं और समय के साथ उनमें काफी सुधार हुआ है।”

अपने खिलाड़ियों की स्लेजिंग को लेकर उन्होंने कहा,“ मुझे लगता है कि स्पर्धात्मक होना चाहिये लेकिन जुबान से खुद पर संयम रखना जरूरी है और व्यक्तिगत टिप्पणियों से बचना चाहिये। बेहतर होगा कि हमारे खिलाड़ी मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करें।”

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

18 Apr 2024 | 7:35 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में मुम्बई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
चेन्नई सपुर किंग्स ने कॉन्वे की जगह ग्लीसन को किया टीम में शामिल

चेन्नई सपुर किंग्स ने कॉन्वे की जगह ग्लीसन को किया टीम में शामिल

18 Apr 2024 | 6:32 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) अंगूठे में लगी चोट के कारण डेवन कॉन्वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस पूरे सत्र से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन को चेेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया है।

see more..
स्टुअर्ट लॉ होंगे अमेरिका की पुरुष टीम के मुख्य कोच

स्टुअर्ट लॉ होंगे अमेरिका की पुरुष टीम के मुख्य कोच

18 Apr 2024 | 6:02 PM

वॉशिगंटन 18 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज स्टुअर्ट लॉ को अमेरिका की पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। टी-20 विश्वकप से पहले लॉ की शार्गिदी में अमेरिका में ही बंगलाादेश के साथ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेली जायेगी। अमेरिका जून में होने वाले टी-20 विश्वकप का सह-मेजबान है।

see more..
image