Friday, Apr 19 2024 | Time 08:08 Hrs(IST)
image
खेल


विराट ने ओमनाथ सूद क्रिकेट में 80 गेंदों पर जड़ा था शतक

विराट ने ओमनाथ सूद क्रिकेट में 80 गेंदों पर जड़ा था शतक

नयी दिल्ली, 02 जून (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कप्तान और मौजूदा रन मशीन विराट कोहली ने अपनी अद्भुत प्रतिभा का लोहा क्लब क्रिकेट के समय ही मनवा लिया था जब मात्र 16 साल की उम्र में उन्होंने अखिल भारतीय ओमनाथ सूद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में 80 गेंदों पर शतक जड़ दिया था। टूर्नामेंट के आयोजन सचिव प्रमोद सूद ने बताया कि वर्ष 2005 में अखिल भारतीय ओमनाथ सूद मेंमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का 15वां संस्करण आयोजित हुआ। विराट ने आठ अप्रैल को विद्या जैन क्रिकेट अकादमी की ओर से खेलते हुए श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज मैदान पर मालवीय क्रिकेट क्लब के खिलाफ 80 गेंदों पर तेज-तर्रार शतक जड़ा। विराट ने 88 गेंदों पर 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 113 रन की मैच विजयी पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। विराट को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार ओमनाथ सूद के छोटे पुत्र चन्द्र मोहन सूद ने प्रदान किया। उस समय विराट की उम्र 16 साल पांच महीने थी।

विराट ने आगे चलकर भारत को अपनी कप्तानी में अंडर-19 विश्व कप का खिताब दिलाया। विराट फिर भारतीय टीम का हिस्सा बने और आज उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। वह तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान हैं और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगभग 22 हजार रन तथा 70 शतक बना चुके हैं। 15वें अखिल भारतीय ओमनाथ सूद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब इंडियन एयरलाइंस ने जीता था। मैन ऑफ द मैच रजत भाटिया के शानदार हरफनमौला खेल (तीन विकेट और अविजित 81 रन ) की बदौलत इंडियन एयरलाइंस ने फाइनल में राजस्थान कोल्ट्स को छह विकेट से हराकर न केवल लगातार दूसरे वर्ष बल्कि चार वर्षों में तीसरी बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट पर कब्जा किया। 2005 के वर्ष में कुल 22 टीमों ने भाग लिया था। राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image