Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


वीरेन्द्र कुमार का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया

वायनाड, 29 मई (वार्ता) राज्यसभा सांसद एवं अग्रणी मलयालम दैनिक ‘मातृभूमि’ के प्रबंध निदेशक एम. पी. वीरेंद्र कुमार का शुक्रवार शाम को यहां कुदियारनमाला में उनके पैतृक स्थान पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।
श्री कुमार का अंतिम संस्कार पारंपरिक जैन पद्धति से और पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। श्री कुमार को उनके पुत्र एवं मातृभूमि समूह प्रकाशन के प्रबंध निदेशक श्रेयम्स कुमार ने मुखाग्नि दी।
अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले प्रमुख नेताओं में मंत्री ए. के. ससीन्द्रन और के कृष्णनकुट्टी और वायनाड विधायक सी के ससीन्द्रन शामिल थे।
इससे पहले विभिन्न राजनीतिक दलों और स्थानीय नेताओं ने दिवंगत को श्रद्धांजलि दी।
गौरतलब है कि श्री कुमार का हृदय गति रुकने के कारण गुरुवार देर रात कोझिकोड में निधन हो गया था। वह 84 वर्ष के थे। प्रसिद्ध राजनीतिज्ञ एवं सत्तारूढ़ गठबंधन के सहयोगी लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) के प्रदेश अध्यक्ष श्री कुमार की गिनती प्रसिद्ध समाजवादी नेताओं में की जाती थी और वह 1987 में विधानसभा के लिए तथा 1996 और 2004 में लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए थे। उन्होंने केरल सरकार में श्रम मंत्री के तौर पर तथा केंद्र सरकार में श्रम राज्य मंत्री और वित्त राज्यमंत्री के तौर पर अपनी सेवाएं दी थी।
वह श्री ई. के. नयनार (1987-1991) के शासनकाल में कुछ दिनों के लिए वन मंत्री भी बने थे, लेकिन पार्टी में मतभेद के कारण महज पांच दिन में ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
image