Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:49 Hrs(IST)
image
खेल


विलियम्सन से प्रभावित शास्त्री

विलियम्सन से प्रभावित शास्त्री

नयी दिल्ली, 17 जुलाई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख कोच रवि शास्त्री ने विश्वकप की उपविजेता टीम न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन के शांत और संयम व्यवहार की प्रशंसा की है।

न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल में हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम खिताबी मुकाबले से बाहर हो गयी थी। लेकिन लगातार दूसरे संस्करण में कीवी टीम को उपविजेता की ट्रॉफी से संतोष करना पड़ा। हैरानी की बात यह रही कि इस बार विश्वकप में न केवल 50 ओवर के निर्धारित खेल बल्कि सुपर ओवर में भी दोनों टीमें बराबरी पर रही थीं और केवल अधिक बाउंड्री के दम पर इंग्लैंड विजेता घोषित हो गया।

अाईसीसी के इस विवादास्पद नियम के बावजूद विलियम्सन ने विपक्षी इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन से हाथ मिलाकर उन्हें पहली बार विश्व विजेता बनने पर बधाई दी। दुनियाभर में इस परिणाम पर हैरानी जताई गयी है और न्यूजीलैंड की बराबरी से प्रशंसा हुई है। इसमें भारतीय कोच शास्त्री भी पीछे नहीं रहे जिन्होंने कीवी टीम के कप्तान के संयम और उनके बड़प्पन की तारीफ की है।

शास्त्री ने ट्विटर पर विलियम्सन के लिये लिखा,“ आपका संयम और बड़प्पन अविश्वसनीय है।” भारतीय कोच ने विलियम्सन की इसलिये भी अधिक सराहना की कि आईसीसी के नियम को लेकर हो रहे हो हल्ले और विवाद के बीच भी उन्होंने शांति से अपनी हार स्वीकार की और किसी तरह का कोई सवाल नहीं उठाया।

उन्होंने कहा,“ आपका पिछले 48 घंटों में संयम और चुप्पी कमाल का है। हम जानते हैं कि तुम्हारा एक हाथ उस विश्वकप पर था। आप केवल केन नहीं हो। आप कर सकते हो। गॉड ब्लेस।”

आईसीसी विश्वकप फाइनल के परिणाम पर दुनियाभर में चर्चा हो रही है लेकिन कीवी टीम के कप्तान ने इस पर कोई विवाद नहीं किया है। ओवर थ्रो के सवाल पर भी उन्होंने कहा,“ मैं इस तरह के किसी नियम से वाकिफ नहीं था। आपको अंपायरों पर विश्वास करना होता है। हमें नहीं पता था कि स्थिति यहां तक पहुंचेगी कि हम किसी बाउंड्री नियम के बारे में बात कर रहे होंगे। यह नियम तो पहले से ही बने हैं।”

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
image