Friday, Mar 29 2024 | Time 00:16 Hrs(IST)
image
खेल


विश्व कप में पाकिस्तान से नहीं खेले भारत : सीसीआई

विश्व कप में पाकिस्तान से नहीं खेले भारत : सीसीआई

मुंबई, 18 फरवरी (वार्ता) क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) के सचिव सुरेश बाफना ने कहा है कि भारत को इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप मैच में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलना चाहिए।

गत 14 फरवरी को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकवादी हमले के बाद बाफना ने यह बयान दिया है। उल्लेखनीय है कि भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में विश्व कप का मैच खेला जाना है।

शनिवार को ही सीसीआई ने इस आतंकवादी हमले के विरोध में सीसीआई में लगी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान की तस्वीर को ढक दिया था। बाफना ने कहा, “हम सीआरपीएफ जवानों पर हुए इस कार्यतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हम भले ही एक स्पोटर्स एसोसिएशन हैं लेकिन हमारे लिए खेल से पहले देश है।”

उन्होंने कहा, “इमरान खान को इस मामले पर बोलना चाहिए। वह (इमरान) मानते हैं कि इस हमले में पाकिस्तान का कोई हाथ नहीं है लेकिन वह खुल कर यह बात नहीं बोल रहे हैं। उन्हें खुलकर यह बात बोलनी चाहिए ताकि लोगों को सच्चाई का पता चल सके। अगर वह खुल कर इस बात को बोलने से परहेज कर रहें है तो इस मतलब साफ है कि दाल में कुछ काला है और कहीं ना कहीं इस हमले के पीछे पाकिस्तान का ही हाथ है।”

पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद सीसीआई ने इमरान खान की तस्वीर को ढ़क दिया था। सीसीआई के सचिव ने इस मुद्दे पर कहा कि हमने इस हमले के विरोध में उनकी तस्वीर को ढकने का फैसला किया।

बाफना ने कहा, “हमने इस हमले के दूसरे दिन मीटिंग बुलाई और इस हमले की निंदा की और उनकी तस्वीर को ढकने का फैसला किया। हम जल्द ही उनकी तस्वीर को हटा देंगे।”

गौतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। यह हमला पाकिस्तान में स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने किया था। इस हमले के बाद पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ रोष है।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image