Friday, Apr 26 2024 | Time 05:06 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विश्व तम्बाकू दिवस रविवार को मनाया जायेगा

उदयपुर, 30 मई (वार्ता) हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी विश्व तंबाकू निषेध दिवस 31 मई को मनाया जाएगा।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए तंबाकू, गुटखा, पान मसाला आदि के उपयोग को रोकना अतिआवश्यक है और इसके लिए युवा पीढ़ी को जागरूक करना होगा।
डॉ. खराड़ी ने बताया कि कोविड-19 वैश्विक महामारी ने व्यक्तिगत, पारिवारिक व सामाजिक स्तर पर स्वच्छता पर साफ-सफाई की महत्ता को प्रमुख रूप से रेखांकित किया है।
गौरतलब हैं कि राज्य सरकार ने कोविड नियत्रण वं रोकथाम के लिए तंबाकू, गुटखा, पान मसाला आदि खाकर सार्वजनिक स्थानों पर थुकने पर प्रतिबंध लगाया हैं तथा उल्लंघन करने पर कानूनी कार्यवाही का प्रावधान रखा हैं।
डा. खराडी ने बताया कि विश्व तंबाकू दिवस पर जनजागरूकता के लिए सभी चिकित्सालयों में जिला स्तर पर आईसी फ्लेक्स पोस्टर लगवाए जाएंगे। साथ ही सभी बीड़ी, सिगरेट तंबाकू व पान मसाला एवं विक्रेताओं से 31 मई को पूर्णतया बंद रख तंबाकू जनित पदार्थ नहीं बेचने का आग्रह किया गया है। जिससे तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के प्रभावी क्रियान्वयन को लागू किया जा सके।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image