Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विश्व निर्माण में भारत के युवाओं की भूमिका अहम : मौर्य

बलिया 14 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि देश के युवाओं की पूरी दुनिया के निर्माण में अहम भूमिका है।
नागा जी सरस्वती विद्या मंदिर माल्देपुर में तीन दिवसीय अधिवेशन का उद्घाटन करने के बाद श्री मौर्य ने कहा कि दुनिया के अंदर सबसे अधिक युवाओं वाला देश भारत है। युवाओं के हाथ देश का भविष्य है। प्रदेश सरकार हर वह कदम उठा रही है, जिसकी वर्तमान पीढ़ी को आवश्यकता है।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आज के युवा प्रतिभाशाली हैं। युवाओं के सुझाव को सरकार अमल में लाएगी। इस राष्ट्र के उत्थान के लिए युवाओं को मिलकर काम करना होगा। युवाओं के लिए देश ही नहीं दुनिया के लिए बड़ी भूमिका है। पूरी दुनिया भारत के युवाओं के तरफ देख रही है।
उन्होने कहा कि आज महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चर्चा है। हमारे समाज में पहले एक रिश्ता हुआ करता था। इस परंपरा को बनाए रखने की जरूरत है। पहले गांव की एक बेटी पूरे गांव की बेटी मानी जाती थी। तब समाज में पवित्र रिश्ता था। यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि मातृ शक्ति के प्रति आदर के भाव में गिरावट आई है। मातृ शक्ति के प्रति फिर से सम्मान पैदा हो, इसके लिए सरकार लगातार काम कर रही है।
श्री मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे 66 माह की केंद्र सरकार में देश आगे बढ़ा है। पिछले 35 माह में यूपी भी विकास की ओर अग्रसर है। हमने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से बलिया को जोड़ा। हर क्षेत्र में केंद्र और प्रदेश सरकार मिलकर काम कर रही है। आज एक ऐसी सरकार बनी है, जो किसी को चिकित्सा के अभाव में मरने नहीं देगी। इसी के तहत गरीबो को पांच लाख के इलाज की निःशुल्क व्यवस्था की गई। पढ़ाई में भी अच्छी व्यवस्था की गई है।
प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image