Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:30 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विषयवार आरक्षण का मतलब है आरक्षण खत्म : लालू

विषयवार आरक्षण का मतलब है आरक्षण खत्म : लालू

पटना, 23 जनवरी (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आरक्षण के मुद्दे पर अपने विरोधियों पर एक बार फिर हमला करते हुए आज कहा कि विषयवार आरक्षण का मतलब आरक्षण खत्म करना है।

श्री यादव के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए एक बार फिर ट्वीट कर इशारों-इशारों में केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को अन्यायी जातिवादी सरकार करार दिया गया है। ट्वीट में कहा गया, “अन्यायी जातिवादी सरकार ने केंद्रीय विश्वविद्यालयों में अनुसूचित जाति-जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों का शिक्षक की नौकरी में आरक्षण समाप्त कर दिया है। विश्वविद्यालयों को एक इकाई मानकर आरक्षण देने के बावजूद पहले से ही इस वर्ग का प्रतिनिधित्व कम है। अब विभागवार एवं विषयवार आरक्षण का मतलब है आरक्षण समाप्त। बहुजन माफ़ नहीं करेंगे।”

उल्लेखनीय है कि चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में श्री यादव इस समय सजा काट रहे हैं। राजद सुप्रीमो भले ही सजा काट रहे हो लेकिन उनके ट्विटर हैंडल से अपने विरोधियों पर तंज करने का कोई मौका नहीं छोड़ जाता। हालांकि, श्री यादव का आधिकारिक ट्विटर हैंडल इस समय उनके परिवार एवं प्रशंसकों द्वारा संचालित किया जा रहा है।

सतीश सूरज

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image