Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:57 Hrs(IST)
image
दुनिया


विस्फोट करने वाले समूह वैश्विक आतंकवादी नेटवर्क से संबद्ध: विक्रमसिंघे

कोलंबो, 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने मंगलवार को कहा कि ईस्टर के दिन हमले करने वाला स्थानीय चरमपंथी संगठन ‘नेशनल तौहीद जमात’ (एनटीजी) एक वैश्विक आतंकवादी नेटवर्क से जुड़ा हुआ है और सरकार आतंकवाद को देश में एक बार फिर सिर उठाने से रोकने के हरसंभव प्रयास करेगी।
श्री विक्रमसिंघे ने कहा, “ हम देश में एक अन्य लड़ाई शुरू होने नहीं देंगे।” उन्होंने कहा कि रविवार को हुए हमलों के बाद इस गिरोह से जुड़े संदिग्धों की धर-पकड़ के लिए तलाश अभियान चलाये जा रहे हैं। यह ऐसा हमला था जिसकी तैयारी लंबे समय से की जा रही थी। इस हमले के हैंडलर आत्मघाती हमलावरों को विस्फोट के संबंध में निर्देश दे रहे थे। पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि हमें इन आतंकवादियों को एक वैश्विक आतंकवादी नेटवर्क का हिस्सा मानना हाेगा।
इससे पहले रक्षा मंत्री रुवान विजेवर्देने ने बताया था कि इन हमलों की शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि ये हमले इस्लामी आतंकवादी संगठन एनटीजी ने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की मस्जिदों में मुसलमानों पर हुए हमले का बदला लेने के लिए किये थे। श्री विजेवर्देने ने संसद में विशेष उल्लेख के दौरान कहा कि हमला करने वाला समूह अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन जेएमआई से संबद्ध है।
गौरतलब है कि श्रीलंका में गिरजाघरों और लक्जरी होटलों को निशाना बनाकर किये गये अब तक के सबसे बड़े आतंकवादी हमले में 321 लोग मारे गये और 500 से अधिक लोग घायल हो गये।
यामिनी.श्रवण
वार्ता
More News
मलेशियाई सेना के दो हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 10 की मौत

मलेशियाई सेना के दो हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 10 की मौत

23 Apr 2024 | 10:46 AM

कुआलालंपुर 23 अप्रैल (वार्ता) मलेशिया के पेराक प्रांत में मंगलवार सुबह सेना के दो हेलिकॉप्टरों की रिहर्सल के दौरान टक्कर से 10 लोगों की मौत हो गयी।

see more..
पाकिस्तान, ईरान ने आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया

पाकिस्तान, ईरान ने आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया

23 Apr 2024 | 10:29 AM

इस्लामाबाद, 23 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान और ईरान ने सोमवार को सैद्धांतिक रूप से अपने-अपने देशों में आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

see more..
चीन के गुआंग्डोंग में जहाज के पुल से टकराने के बाद चार लापता

चीन के गुआंग्डोंग में जहाज के पुल से टकराने के बाद चार लापता

23 Apr 2024 | 10:14 AM

गुआंग्डोंग, 23 अप्रैल (वार्ता) दक्षिण चीन के गुआंग्डोंग प्रांत के फ़ोशान शहर में सोमवार रात एक जहाज के पुल से टकराने के बाद चार लोग लापता हो गए। यह जानकारी शहर के आपातकालीन प्रबंधन विभाग ने दी।

see more..
image