Friday, Mar 29 2024 | Time 05:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वकील के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज

रतलाम, 10 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के आलोट न्यायालय में कार्यरत एक अधिवक्ता के खिलाफ आलोट पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा डालने का आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।
यह आपराधिक प्रकरण कोर्ट के लिपिक की शिकायत पर दर्ज किया गया है।
अधिकारिक जानकारी के अनुसार, हत्या के प्रयास के एक प्रकरण में एडवोकेट शिवनारायण सोलंकी द्वारा किसी आरोपी के लिए जमानत आवेदन प्रस्तुत किया गया था। आलोट के जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुनील कुमार कौशिक ने इस जमानत आवेदन को निरस्त कर दिया था। न्यायालय द्वारा पारित आदेश देखने के लिए न्यायालय कक्ष में पहुंचे एडवोकेट शिवनारायण सोलंकी का कोर्ट के लिपिक राजेन्द्र कलौसिया (51) से किसी बात को लेकर विवाद हो गया।
राजेन्द्र कलौसिया का आरोप है कि एडवोकेट शिवनारायण सोलंकी ने जमानत आवेदन निरस्त होने के कारण राजेन्द्र के साथ गालीगलौज और अभद्रता की और साथ ही शासकीय कार्य में बाधा डालने का प्रयास किया। लिपिक ने इसकी लिखित शिकायत न्यायाधीश श्री कौशिक को की। आलोट के जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुनील कुमार कौशिक ने लिपिक राजेन्द्र कलौसिया द्वारा प्रस्तुत आवेदन को आलोट पुलिस को प्रेषित करते हुए अधिवक्ता के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए। जिला न्यायाधीश द्वारा दिए गए आदेश के परिपालन में आलोट पुलिस ने अधिवक्ता के विरुद्ध शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं में आपराधिकर प्रकरण दर्ज किया है।
सं गरिमा
वार्ता
image